Sunday, May 19, 2024

कानपुर में 52 घंटे से धधक रहे आग से जर्जर हुए ए.आर. टावर व मसूद कॉम्प्लेक्स, ढहने की आशंका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। अनवरगंज थाना क्षेत्र में बीते 52 घंटे से धधक रही आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दल एवं एनडीआरएफ की टीम पूरा प्रयास कर रही है। लेकिन अब भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। ए.आर. टावर में अभी भी धधक रही है आग को आगरा से मंगाई गई हाइड्रोलिक फायर टेंडर की गाड़ी बुझा रही है। जवान अपने दायित्वों को निभाने में जुटे हुए है। ए.आर. टावर और मसूद कॉम्प्लेक्स ढह जाने की आशंका बन चुकी है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि भीषण अग्निकांड से ए.आर. टावर व मसूद कॉम्प्लेक्स को अधिक क्षति हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईआईटी व सिविल इंजीनियर के लोग बिल्डिंगों की जांच करेंगे और जांच रिपोर्ट के बाद पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर सकता है। आग बुझाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की दो टीमें लगी हुई है। टीम ने ए.आर. टावर और मसूद कॉम्प्लेक्स को लेकर पुलिस अधिकारियों को प्राथमिक रिपोर्ट दी है कि आशंका जताई है कि यह दोनों इमारतें किसी भी समय ढह सकती है। आग धधकने की वजह से दीवारें दरक गई है और छतें भी झुक गई हैं।

जेसीपी कहना है कि क्षतिग्रस्त बिल्डिंग में एक्सपर्ट कमेटी अंदर तक जाकर कई जगहों के सैंपल लेकर चेक करेगी, उसके बाद ही कोई परिणाम दे पाएंगे। अभी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ लगातार बिल्डिंगों के अंदर की जानकारी लगातार दे रही है, इसलिए पहले यह ऑपरेशन पूरा कर लिया जाए, उसके बाद टेक्निकल एक्सपर्ट की राय के बाद उसके हिसाब से कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय