Friday, May 17, 2024

किसानों के नलकूप बिजली बिलों का पूरा भुगतान करेगी सरकार, उपमुख़्यमंत्री ने की घोषणा !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसानों के नलकूपों के बिजली बिलों का शत-प्रतिशत भुगतान प्रदेश सरकार करेगी। चारागाह की भूमि को कब्जामुक्त करने के अभियान चलाया जाए। राजस्व की भूमि को भी अवैध कब्जों से मुक्त किया जाए। अमृत सरोवरों की अतिरिक्त भूमि पर पौधरोपण किया जाए।

आयुक्त सभागार में रविवार देर शाम उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराया जाए। गौआश्रय स्थलों पर रात्रि प्रबंधन किया जाए। गौवंश के लिए चारे का प्रबंध, भूसा बैंक का प्रबंध करें तथा पूरे जनपद में अभियान चलाकर चारागाह की भूमि को कब्जामुक्त कराया जाए। चक मार्ग और राजस्व की भूमि कब्जाने वाले माफिया पर कार्रवाई हो। इस भूमि पर यदि कोई गरीब बसा है तो उसका विकल्प तलाश करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुछ घटनाओं से जनपद की छवि धूमिल हुई है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री आवास योजना में दिव्यांग को भी शामिल किया जाए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारी को नगर निगम के अंतर्गत कार्यरत संविदाकर्मियों की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। अवैध टैम्पों स्टैण्ड तथा डग्गामार बसों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थी तक पहुंचाए।

उप मुख्यमंत्री ने किसान सम्मान निधि में आ रही समस्याओं की जानकारी प्राप्त की और कैंप लगाकर समस्याओं का समाधान करने को कहा। बेमौसम बारिश से फसलों को हुए नुकसान के लिए गांव को इकाई मानकर जल्द सर्वे कराया जाए। जनपद में नलकूपों की संख्या तथा बिजली के बिल का संज्ञान लेते हुए बताया कि किसानों के बिजली बिल का शत-प्रतिशत भुगतान सरकार द्वारा किया जाएगा।

बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा सकौती-नंगली तीर्थ सड़क निर्माण की खराब गुणवत्ता के बारे में बताए जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज में कैंसर के उपचार की रेडियाथेरेपी मशीन को पुनः चालू कराये जाने की मांग की गई तो संबंधित अधिकारी ने बताया कि 15 अप्रैल तक मशीन को चालू कर दिया जाएगा।

बैठक में सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विजयपाल सिंह तोमर, कांता कर्दम, जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक, एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल, धर्मेंद्र भारद्वाज, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, सिवालखास विधायक गुलाम मोहम्मद, सरधना विधायक अतुल प्रधान, आईजी नचिकेता झा, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, उपाध्यक्ष एमडीए अभिषेक पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय