Monday, February 26, 2024

सेना भर्ती : मध्य प्रदेश में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से होगी शुरू 

भोपाल। सेना भर्ती कार्यालय भोपाल द्वारा सेना में भर्ती के लिए आज (गुरुवार) को इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके साथ ही सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया शुरू हो जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आगामी 21 मार्च तक सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आवेदन अग्निवीर (पुरुष) की जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडसमैन आठवीं पास, ट्रेडसमैन दसवीं पास, अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एस.ए.सी और धर्मगुरु के पदों के लिए जारी किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल और मई के महीने में होने की संभावना हैं।

जनसम्पर्क अधिकारी पंकज मित्तल ने जानकारी देते हुए बताया कि सेना मुख्यालय ने संशोधन करके सेना भर्ती कार्यालय भोपाल के अधिकार क्षेत्र में अब कुल 15 जिलों को सम्मिलित किया गया है, जिनमें भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, हरदा, राजगढ, रायसेन, सीहोर, विदिशा, गुना, अशोकनगर, पन्ना, दमोह, नरसिंहपुर और पनधुर्ना हैं। इन सभी जिलों के रोजगार अधिकारी और उम्मीदवारों को सूचित किया गया है कि आगे की कार्यवाही इसी के अनुसार करें।

सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल ने इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी है कि अपना यूजर आईडी और पासवर्ड भारतीय सेना की साईट www.joinindianarmy.nic.in पर बनाकर तैयार रखें, जिससे ऑनलाइन पंजीकरण करने में ज्यादा समय न लगे। किसी भी स्पष्टीकरण / सहायता के मामले में उम्मीदवार कोह-ए-फिजा रोड, सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल पर दूरभाष संख्या 0755-2540954, 9039018588 पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह सलाह दी गई है कि पंजीकरण के दौरान जो ई-मेल आईडी एंव मोबाईल नम्बर का विवरण दिया गया है, उसे अपने पास एक साल तक सुरक्षित रखें, जिससे उन्हें भर्ती संबधित जानकारी आसानी से मिल सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय