Sunday, May 19, 2024

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विद्युत तथा जलापूर्ति की व्यवस्था की जाए सुनिश्चित: डीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज विकास भवन सभागार में डीएम दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। बैठक में स्वास्थ्य कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि धीमी प्रगति वाली योजनाओ में लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत प्रगति लाना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी द्वारा बच्चो के टीकाकरण में आने वाली समस्याओं का संज्ञान लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य उपकेन्द्र/हैल्थ एवं वेलनेस सेंटर के भवन निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विद्युत तथा जलापूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि जिन सीएचसी एवं पीएचसी पर स्टाफ की अधिकता है वहां से उन्हें कम स्टाफ वाले स्वास्थ्य केन्द्रो पर भेजा जाये। उन्होंने कहा कि एसीएमओ तथा डिप्टी सीएमओ को सीएचसी व पीएचसी पर जांच के लिए भेजा जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने क्रियाशील हैल्थ एवं वेलनेस सेंटर, पीएचसी की स्थिति की जानकारी लेते हुए वहां विभिन्न व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में आशा के पदों की संख्या, वैक्सीनेशन, ई-कवच पोर्टल पर डाटा फीडिंग, आयुष्मान योजना, ई-संजीवनी के अंतर्गत ओपीडी, एमएनसीयू, कुपोषित बच्चों की स्थिति, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम, मंत्रा ऐप, आरसीएच पोर्टल एवं अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि लक्ष्य के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

इस अवसर पर सीएमओ डा. अखिलेश मोहन, एमओआईसी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय