Saturday, May 18, 2024

सीएमओ के नाम पर एसीएमओ से मांगे 35 हज़ार, दे भी दिए 30 हज़ार, कई डॉक्टर भी हुए ठगी के शिकार !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद । मुरादाबाद के एसीएमओ को साइबर ठगों ने अप्रैल फूल बनाकर तीस हजार रुपये का चूना लगाया है। पीड़ित एसीएमओ की तहरीर पर थाना सिविल लाइंस व साइबर सेल ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

गाजियाबाद निवासी डॉ विश्राम सिंह मुरादाबाद में एसीएमओ के पद पर कार्यरत हैं। एसीएमओ ने बताया कि आज शनिवार को उनके मोबाइल में वाट्सएप पर एक मैसेज मिला। जिस नंबर से मैसेज मिला, उसकी डीपी पर सीएमओ डा. मिलिंद चंद्र गर्ग की तस्वीर चस्पा थी। तब एसीएमओ ठाकुरद्वारा में थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मैसेज के जरिए सीएमओ ने आपात परिस्थित में उनसे 35 हजार रुपये ऑनलाइन देने को कहा। एसीएमओ साइबर ठगों की जाल में फंस गए। उन्होंने गूगल पे से तीन बार में तीस हजार रुपये साइबर ठगों द्वारा उपलब्ध कराए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। शेष पांच हजार रुपये भी वह ट्रांसफर करने की कोशिश में जुटे। तभी उन्होंने संबंधित नंबर पर काल की।

काल रिसीव न होने पर एसीएमओ को संदेह हुआ। कुछ ही देर में सीएमओ ऑफिस के अकाउंटेंट सलाउद्दीन उनके पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि सीएमओ की डीपी वाले वाट्सएप से मैसेज उनके पास भी मैसेज आया है। मैसेज करने वाला रुपये मांग रहा है। सीएमओ की तस्वीर का इस्तेमाल साइबर ठग कर रहे हैं।

डा. प्रशांत समेत करीब आधा दर्जन लोगों को वह हजारों रुपये का चूना लगा चुके हैं। यह सुनते ही एसीएमओ का सिर ठनका। वह सतर्क हो गए। एसीएमओ डा. विश्राम सिंह ने मामले में थाना सिविल लाइंस व साइबर सेल को तहरीर देे दी हैं। थाना सिविल लाइंस प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि साइबर सेल ठगी की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय