Thursday, May 9, 2024

असम के भाजपा विधायक की पीएम मोदी से अपील: ताजमहल और कुतुब मीनार को तुरंत गिराएं !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुवाहाटी। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) ने मुगल साम्राज्य पर अध्यायों को हटाकर 12वीं कक्षा की इतिहास की पाठ्यपुस्तक सहित विभिन्न कक्षाओं के लिए अपनी पुस्तकों में संशोधन किया है। इस बीच असम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ताजमहल और कुतुब मीनार जैसे स्मारकों को गिराने का आग्रह किया। विधायक ने कहा, मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि ताजमहल और कुतुब मीनार को तुरंत ध्वस्त कर दिया जाए। इन दो स्मारकों के स्थान पर दुनिया के सबसे खूबसूरत मंदिरों का निर्माण किया जाना चाहिए। उन दोनों मंदिरों की वास्तुकला ऐसी होनी चाहिए कि कोई अन्य स्मारक भी इसके करीब न हो।

कुर्मी ने आगे कहा कि वह कम से कम अपनी डेढ़ साल की तनख्वाह मंदिरों के निर्माण के लिए दान करने को तैयार हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ताजा बदलाव देश के उन सभी स्कूलों पर लागू होगा जो एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम का पालन करते हैं। एनसीईआरटी ने कहा कि बदलाव मौजूदा शैक्षणिक सत्र 2023-2024 से लागू होंगे।

विशेष रूप से, कक्षा 12 के पाठ्यक्रम में नवीनतम परिवर्तनों में मुगल साम्राज्य से संबंधित अध्यायों को एनसीईआरटी द्वारा इतिहास की पाठ्यपुस्तकों से हटा दिया गया था, जबकि कुछ कविताएं और पैराग्राफ भी हिंदी पुस्तक से हटा दिए गए थे।मुगल दरबार, राजाओं और उनके इतिहास पर ‘भारतीय इतिहास के विषय-भाग 2’ पाठ्यपुस्तक के अध्यायों को पाठ्यक्रम से हटा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि चार बार के विधायक और कभी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के कट्टर आलोचक रहे रूपज्योति कुर्मी जून 2021 में कांग्रेस से भाजपा में आ गए। वह इससे पहले कांग्रेस के टिकट पर मरियानी विधानसभा सीट से जीते थे। भाजपा में शामिल होने के बाद कुर्मी उसी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए फिर से चुने गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय