Friday, September 20, 2024

स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक से मारपीट, सुरक्षा पर फिर उठे सवाल

कांथी, आर.जी. कर में युवा महिला चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ न्याय की मांग करते हुए पूरे राज्य में हंगामा मचा हुआ है। जूनियर चिकित्सकों का दावा है कि अस्पताल में सुरक्षा का अभाव है। इसी बीच पूर्व मेदिनीपुर जिले में चिकित्सक पर हमले की घटना सामने आई है। आरोप है कि भगवानपुर इलाके के कजलागढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की जमकर पिटाई की गई। इस घटना से एक बार फिर चिकित्सकों की सुरक्षा सवाल उठ रहे है। पीड़ित का नाम मिंटू है। वे भगवानपुर के कजलागढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक हैं।

सूत्रों के अनुसार, रविवार दोपहर स्वास्थ्य केंद्र पर एक दुर्घटनाग्रस्त मरीज आया। खबर मिलते ही चिकित्सक पहुंचे और प्राथमिक उपचार का आदेश दिया। चिकित्सा के दौरान पता चला कि मरीज़ की कॉलरबोन टूट गयी है। चिकित्सक ने एक्स-रे कराने के लिए कहा। लेकिन, स्वास्थ्य केंद्र में एक्स-रे की सुविधा नहीं थी जिसकी वजह से चिकित्सक ने उसे कहीं और ले जाने की सलाह दी। आरोप है कि यह सुनकर मरीज के परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ करने की धमकी दी और चिकित्सक के साथ गाली-गलौज की गई। जिसका चिकित्सक मिंटू दे ने विरोध किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, सबसे पहले चिकित्सक के साथ कहासुनी हुई फिर उसकी पिटाई की गई। इसके बाद उन्हें थप्पड़ भी मारा गया। यह भी आरोप है कि अस्पताल से बाहर जाने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पिटाई से चिकित्सक के कान और होंठ जख्मी हो गये। घटना की लिखित शिकायत भगवानपुर थाने में दर्ज करायी गयी है। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय