Thursday, April 25, 2024

विधानसभा अध्यक्ष विधायकों की अयोग्यता पर जल्द फैसला करे: उद्धव ठाकरे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई – शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में पिछले वर्ष के राजनीतिक संकट पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के एक दिन बाद राज्य विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से 16 विधायकों की अयोग्यता पर जल्द से जल्द निर्णय लेने का शुक्रवार को अनुरोध किया।


श्री ठाकरे आज यहां अपने आवास पर मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी आग्रह करते है कि वे अपने लोगों को इस्तीफा देने और उन्हें चुनाव का सामना करने के लिए कहें।
उन्होंने कहा कि 16 विधायकों की योग्यता अस्थायी है क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने ‘पर्याप्त समय’ दिया है और इसकी सीमाएं हैं। अध्यक्ष को जल्द से जल्द अपना फैसला लेना चाहिए।
श्री ठाकरे की पार्टी सहयोगी अनिल परब ने कहा कि वे अध्यक्ष नवरकर को पत्र लिखकर मामले पर जल्द से जल्द फैसला लेने का आग्रह करेंगे।
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर विधायकों की अयोग्यता और अन्य मुद्दों पर उचित समय पर फैसला लेंगे और अगर कोई उन पर किसी तरह का दबाव बनाने का प्रयास करता है तो यह सही नहीं होगा। देश की स्वतंत्र और निष्पक्ष कानूनी प्रक्रिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय