Saturday, May 11, 2024

महाराष्ट्र: सेप्टिक टैंक सफाई के दौरान 5 की मौत, मुख्यमंत्री ने की 10-10 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

परभणी (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र के परभणी जिले के सोनपेठ तालुका में एक सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान पांच मजदूरों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, सामाजिक न्याय कल्याण योजना से प्रत्येक मृत व्यक्ति के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

पुलिस ने बताया कि यह घटना गुरुवार देर रात उस समय हुई जब मजदूर भाऊचा टांडा गांव में एक खेत के पास एक सीवर के अंदर मशीन से करीब छह घंटे से सेप्टिक टैंक की सफाई कर रहे थे। थोड़ी देर आराम करने के बाद उन्होंने लगभग 9 बजे काम फिर से शुरू किया तो श्रमिकों में से एक सीवर में गिर गया लेकिन उसके साथी ने उसे बचा लिया।बाद में साथी भी सेप्टिक टैंक के अंदर गिर गया और उसकी मदद के लिए पहुंचे अन्य चार लोग भी वहीं बेहोश होकर गिर पड़े।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया और उन्होंने सीवर टैंक से फंसे मजदूरों को निकाला। पांच की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि छठे की पहचान साबिर शेख के रूप में हुई है, जिसकी हालत गंभीर है। उसे अंबेजोगाई सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतकों की पहचान फिरोज शेख (27), नावेद शेख और शाहरुख शेख (दोनों 28), जुनैद शेख (32) और सादिक शेख (55) के रूप में हुई है। सभी करीबी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।

पुलिस ने दुर्घटना में मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और जांच कर रही है कि क्या वे सेप्टिक टैंक के अंदर जहरीले धुएं या सफाई के लिए इस्तेमाल की जा रही मशीन के बिजली के झटके के शिकार हुए थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय