Sunday, May 19, 2024

यूओयू के 8वें दीक्षांत समारोह मुख्यमंत्री धामी बोले-पूरा विश्व आपका इंतजार कर रहा है

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हल्द्वानी। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के अष्टम दीक्षांत समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर सीएम धामी ने विश्वविद्यालय के सभी छात्रों व शिक्षकों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परीक्षा में सफल छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वे विश्वविद्यालय में कभी भी एक अतिथि के रूप में नहीं आते हैं बल्कि एक छात्र के रूप में आता हूं। मेरे अंदर छात्रों के बीच में जाने की एक उत्सुकता रहती है। उच्च शिक्षा उत्तराखंड में आज एक सेतु का काम कर रही है। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय को नैक की बी प्लस की मान्यता मिली है। मुक्त विवि प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में नाम कमा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री धामी ने छात्रों से कहा कि आज पूरा विश्व कई क्षेत्रों में आपका इंतजार कर रहा है। हमें समय के अनुकूल अपने को मजबूत बनाना होगा। अगर जीवन में आपके अंदर उत्साह और उमंग होगी तो सफलता अपने आप मिल जायेंगी। उन्होंने कहा कि 1920 से लेकर 1947 तक युवाओं ने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया ऐसे नायक हमारे लिए प्रेरणा स्रोत बने और हम उनके पग चिह्नों पर चलें। यह सोच सभी के अंदर होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप जिस क्षेत्र में जाए उस क्षेत्र के लीडर बने और एक अलग तरह का योगदान दे। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने नई शिक्षा नीति को अपनाया है। सरकार लगातार उच्च शिक्षा को बढ़ावा दे रही है। विश्व विद्यालय में कर्मकांड जैसे विषय पढ़ाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार लगातार विकास की ओर अग्रसर है। हमारी सरकार राज्य को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने में प्रयासरत है। आने वाला समय उत्तराखंड का है। हम सबको मिलकर कार्य करना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में और बेहतर कार्य करने होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय