Saturday, May 11, 2024

अमरोहा ताजिया हादसे में मरने वालों के परिजनों से मिले आजम खान, दोनों मृतकों को सुपुर्द-ए-खाक किया गया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमरोहा। उत्तर प्रदेश में अमरोहा जिले के गांव पतेई खालसा में शनिवार को हुए ताजिया हादसे में दो लोगों की मौत और करीब 70 लोगों के घायल होने के बाद रविवार को समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान पीड़ित परिवारों को सांत्वना देने पहुंचे।

खान ने मृतकों के घर पहुंचकर परिजनों से बातचीत की। घटना पर दु:ख जताते हुए उन्‍होंने पीड़ित परिजनों का ढांढस बंधाया और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। वह गांव में करीब 30 मिनट तक रुके और वापस लौट गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आजम खान पहले मृतक शाने मोहम्मद पुत्र जरीफ अहमद के यहां पहुंचे और परिजनों से बातचीत की और उनका ढांढस बंधाया। उन्होंने शाने मोहम्मद के पुत्र उवैस का भी हाल जाना। उसके बाद वह मृतक नाबालिग उवैस पुत्र ताहिर के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ लग गई। हालांकि, सपा नेता ने मीडिया से दूरी बनाए रखी और किसी से बातचीत नहीं की।

ज्ञात हो कि डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव पतेई खालसा में शनिवार को दसवीं मोहर्रम का पारंपरिक जुलूस निकाला जा रहा था। गांव से बाहर निकलने पर ताजिया ट्रैक्टर-ट्रिपलर में रखकर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ताजिया में करंट दौड़ गया और तेज धमाके साथ ताजिया जल गया। करंट की चपेट में आने से 70 से अधिक लोग झुलसकर घायल हो गए थे।

दोनों मृतकों को सुपुर्द-ए-खाक किया गया:

तायिजा हादसे में दोनों मृतकों को रविवार सुबह सुपुर्दे खाक कर दिया गया। नम आंखों से सैकड़ों की भीड़ ने दोनों के जनाजे में शिरकत की तथा मृतकों की मगफिरत की दुआ की। जब दोनों मृतकों के जनाजे एक साथ कब्रिस्तान के लिए रवाना किए गए तो कोहराम मच गया। जनाजे में एक हजार से ज्‍यादा लोग शामिल हुए। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल मौजूद रहा। जनाजे में अमरोहा से सपा विधायक मेहबूब अली भी शामिल हुए। उधर हादसे में झुलसे लोग जैसे-जैसे ठीक होते जा रहे हैं, अस्‍पताल से घर लौटने लगे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय