Thursday, May 9, 2024

24 जून को निकलेगी भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा, विदेशी भक्त रहेंगे मुख्याकर्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। इस्काॅन प्रचार समिति पिछले वर्षों से पारनगर शहर में भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा का आयोजन करती आ रही है। इस वर्ष यह रथयात्रा 24 जून दिन शनिवार को मेहता क्लब से दोपहर तीन बजे निकाली जायेगी, जो कि शहर से विभिन्न मार्गों से होती हुए गांधी कालोनी के लक्ष्मी नारायण मंदिर पर एक विशाल भण्डारे के साथ सम्पन्न होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जगन्नाथ रथयात्रा में इस वर्ष देश-विदेश से इस्काॅन भक्तों के आने की उम्मीद है। नई मण्डी पटेलनगर स्थित आवास पर मनीष कपूर के आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उक्त जानकारी आयोजन समिति के पदाधिकारियों के द्वारा दी गई। मनीष कपूर ने बताया कि 24 जून शनिवार को मेहता क्लब नई मंडी वकील रोड से दोपहर तीन बजे केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल नगरपालिका चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप के कर कमलों द्वारा इस शोभायात्रा का शुभारंभ किया जाएगा।

यह रथयात्रा नई मंडी भोपा पुल सदर बाजार झांसी की रानी चोक शिव चोक से टाउन हॉल रॉड से होते हुए बालाजी चोक गांधी कलोनी पुल से होते हुए अन्य विभिन्न मार्गो से होते हुए गांधी कॉलोनी लक्ष्मी नारायण मंदिर पर एक विशाल भंडारे के साथ संपन्न होगी जगन्नाथ रथ यात्रा में इस वर्ष देश विदेश से इस्कॉन भक्तों के आने की उम्मीद है वई भगवान जगन्नाथ जी के नगर आगमन पर 23 जून को एक भव्य संकीर्तन एवं भंडारे का आयोजन शगुन प्लेस विश्वकर्मा चैक में समय 7ः30 बजे से भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा तथा 24 जून शनिवार को 10ः30 बजे से उद्योगपति मनीष कपूर के आवास नई मंडी पटेलनगर पर दिव्य संकीर्तन में महाप्रसाद का आयोजन भी समिति द्वारा किया जाएगा। भव्य रथयात्रा के उपरांत अगले दिन बधाई उत्सव में प्रसादम।

भारतीय कॉलोनी में गौरव गर्ग के निवास स्थान पर होगा। अबकी बार भगवान जगन्नाथ की शोभायात्रा में एक बैंड व दर्जनों ढोल नासिक से मंगाए गये है जो रथ यात्रा का भव्य आकर्षक रहेंगे नई दिल्ली हरियाणा पंजाब यूपी वृंदावन से इस्कॉन की टीम विदेशी भक्तों के साथ भजन कीर्तन करती हुई नजर आएगी। भगवान जगन्नाथ के रथ यात्रा की सिक्योरिटी में 45 सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहेंगे। जगह-जगह शहरी क्षेत्र में भंडारे आयोजित किए जा रहे हैं। वही साफ-सफाई की व्यवस्था भी अच्छी रहेगी। रथयात्रा के पीछे एक टीम रहेगी जो सड़क पर फैली हुई गंदगी को साफ करती हुई नजर आएगी।

प्रेसवार्ता में इस्कॉन प्रचार समिति के चेयरमैन पंकज अग्रवाल वाइस चेयरमैन, कुलवंत सिंह प्रधान, अजय कपूर उपप्रधान, मनोज खंडेलवाल, उद्योगपति मनीष कपूर, राजेश जैन कोषाध्यक्ष, रमेश मिश्रा, मनमोहन जैन व सुशील अग्रवाल, सहित इस्कॉन प्रचार समिति के सदस्य व पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय