Thursday, June 13, 2024

बघेल ने लगाया आरोप-बदली गई है ईवीएम, मशीनों के नंबर फार्म 17 सी से अलग है, बदल जायेंगे परिणाम

दिल्ली- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि उनके संसदीय क्षेत्र सहित कई जगह पर वोटिंग मशीनें बदली गई है जिससे चुनाव परिणाम प्रभावित हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कई संसदीय क्षेत्रो में वोटिंग मशीन के नंबर बदले हुए हैं। मशीन बदलने से चुनाव परिणाम प्रभावित हो सकते हैं इसलिए यह बदलाव किन परिस्थितियों में हुए हैं इस बारे में चुनाव आयोग को जवाब देना चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री बघेल ने कहा “चुनाव आयोग ने चुनाव में प्रयुक्त होने वाली मशीनों के नंबर दिए थे। इसमें बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट शामिल है। मेरे चुनाव क्षेत्र राजनादगांव मतदान के बाद फ़ॉर्म 17सी में जो जानकारी दी गई है‌ उसके अनुसार बहुत सी मशीनों के नंबर बदल गए हैं। जिन बूथों पर नंबर बदले हैं उससे हज़ारों वोट प्रभावित होते हैं और भी कई लोकसभा क्षेत्रों में यही शिकायतें मिली हैं।”

उन्होंने कहा “हम राज्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत कर रहे हैं। चुनाव आयोग को जवाब देना चाहिए कि किन परिस्थितियों में मशीनें बदली गई हैं और चुनाव परिणाम पर होने वाले असर के लिए कौन ज़िम्मेदार होगा। बदले हुए नंबरों की सूची बहुत लंबी है पर एक छोटी सूची आप सबके अवलोकनार्थ संलग्न है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय