Monday, June 10, 2024

बकरीद का त्यौहार शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित व भाईचारे के माहौल में कराया जायेगा सम्पन्न-जिलाधिकारी

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सभागार में आगामी कांवड यात्रा एवं ईदुज्जुहा बकरीद के त्यौहार के दृष्टिगत जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा बैठक की गई, जिसमें जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने कहा कि ईदुज्जुहा बकरीद का त्यौहार सुव्यवस्थित, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व अन्य त्यौहार जिस शांतिपूर्ण एवं सदभाव के साथ मनाये गये, उसी प्रकार बकरीद का त्यौहार आपसी भाईचारे के साथ मनाया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईद के अवसर पर पर्याप्त साफ सफाई, विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करायी जायेगी। अधिशासी अधिकारी नगरपालिका/नगर पंचायत साफ-सफाई, पानी आदि की पूर्ण व्यवस्था करायेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह आज जिला पंचायत सभागार में ईदुज्जुहा बकरीद के त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मनाये जाने केे संबंध में गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईदुज्जुहा बकरीद के अवसर पर बिजली, पेयजल व सफाई की निर्बाध व्यवस्था रखी जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी मुहल्लों व ईदगाहों तथा धार्मिक स्थलों के निकट सफाई व्यवस्था का विशेष प्रबन्ध करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कुर्बानी के जानवरों के अवशेष को सुव्यवस्थित ढंग से निस्तारित कराये, किसी भी स्थान पर जानवरों के अवशेष पडे नहीं रहने चाहिये। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि ईद के अवसर पर जनपद के शहरी व ग्रामीण इलाको में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये।

 

 

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सम्भ्रांत नागरिकों के माध्यम से कहा कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न की जाये। उन्होने कहा कि खुले स्थान पर जानवरों का कटान ना किया जाये। उन्होने कहा कि पूर्व स्थापित परम्परा के अनुसार ही कुर्बानी की जाये। कोई भी नयी परम्परा न डाली जाये। उन्होने अवशेषों को ढक कर निस्तारण स्थल तक ले जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जानवरों की खुले में कुर्बानी ना करें और कुर्बानी की फ़ोटो या वीडियों का सोशल मीडिया में शेयर ना किया जाये। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में कोई समझौता नही किया जायेगा। अमन कायम रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि समस्त एसडीएम, समस्त क्षेत्राधिकारी भ्रमणशील रहे और प्रत्येक थाना स्तर पर गणमान्य लोगों के साथ बैठक करना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि अफ़वाहें न फैलने दें ।

 

 

उन्होने सभी सम्भ्रांत व्यक्तियों से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कोई ऐसी पोस्ट दिखाई दे जो भ्रामक हो ऐसी कोई बात उनके संज्ञान में आती है, तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी अथवा उच्चाधिकारियों की संज्ञान मे लायी जाये जिससे समस्या का उसी स्तर पर समाधान कराया जा सके। उन्होंने कहा कि कन्ट्रोल रुम न0-0131-2436918 पर भी समस्या से अवगत करा सकते है। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियो से कहा कि आगामी कांवड यात्रा को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु पहले से ही साफ-सफाई, बिजली, पानी एवं रुट चार्ट आदि की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) नरेन्द्र बहादुर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप, एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, अधिशांसी अधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय