Friday, May 3, 2024

स्वर्ण श्रृंगार के साथ रथ पर सवार हुए बालाजी, भक्तों का कल्याण करने शहर में घूमें, खूब उड़ा रंग-गुलाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। शहर में मंगलवार को श्री बालाजी जन्मोत्सव पर धूमधाम से विशाल शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान जय श्रीराम के उद्घोष से शहर गूंज उठा। धार्मिक भजनों पर श्रद्धालु जमकर थिरके। शोभायात्रा का नगर में अनेक स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया।

बाबा का मुख्य रथ भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। स्वर्ण श्रृंगार के साथ बालाजी रथ पर सवार होकर निकले, जिनका अनेक स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। भरतिया कॉलोनी स्थित श्री बालाजी धाम मंदिर पर सुबह के समय बाबा का स्वर्ण श्रृंगार किया गया। इसके बाद मुख्य महाआरती की गई। आरती में शामिल होने और बाबा के दर्शन करने के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कौशल विकास राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल, जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी, उद्यमी भीमसेन कंसल और मंदिर समिति के अध्यक्ष हरिशंकर तायल, व्यापारी नेता संजय मित्तल, सुनील तायल, विशाल गर्ग ने बाबा की आरती कर शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया।

लगभग सात किलोमीटर लंबी इस यात्रा में बाबा के मुख्य रथ को भक्तों ने रस्सी से खींचा। जगह-जगह यात्रा का फूलों की वर्षा से भक्तों ने स्वागत किया। इस दौरान बाबा के रथ के आगे-आगे भक्तों ने पानी और झाड़ू से साफ-सफाई की। यात्रा में सभी डीजे, बैंड और एक से बढ़कर एक रथ और झांकियां भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र रही। यात्रा के मुख्य मार्गों को तोरणद्वारों से सजाया गया। मंदिर में भक्तों के प्रसाद चढ़ाने और दर्शन के लिए समिति की ओर से टीम लगाई गई।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों से होती हुई शोभायात्रा गांधी कालोनी में पहुंची, जहां पर अनेक स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। गांधी कालोनी पुल से उतरते ही दैनिक रॉयल बुलेटिन कार्यालय पर भी बालाजी शोभायात्रा का स्वागत किया गया। दैनिक रॉयल बुलेटिन के प्रधान संपादक व मीडिया सेंटर अध्यक्ष अनिल रॉयल ने भगवान बालाजी महाराज की आरती उतारी और प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर रॉयल बुलेटिन परिवार के मुखिया चौधरी रघुवीर सिंह रॉयल, अशोक रॉयल, प्रदीप रॉयल, हरेंद्र रॉयल, अजय रॉयल बिट्टू, वैभव रॉयल, इशान रॉयल, अमन रॉयल मानू के अलावा सरदार गुरुप्रीत सिंह बंटू खुराना, राकेश सिंघल, अवनीश चौहान, राहुल पंवार सभासद, अनुज संगल पपलू, योगेश जैन कालू, भूपेंद्र गोयल आदि ने शोभायात्रा का स्वागत किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय