Monday, June 24, 2024

बलिया : पोलिंग पार्टियां रवाना, 26 सौ बूथों पर करीब 25 लाख मतदाता ईवीएम में दबाएंगे बटन

बलिया। बलिया समेत तीन लोकसभा क्षेत्रों को समेटे जिले के 26 सौ बूथों पर एक जून को होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां शुक्रवार सुबह से रवाना होने लगीं। खुद जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार और ओजस्वी राज ने कलेक्ट्रेट व कृषि उत्पादन मंडी समिति तिखमपुर में जाकर रवानगी का जायजा लिया।

बलिया लोकसभा क्षेत्र में जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र फेफना, बलिया नगर व बैरिया आते हैं। इसमें गाजीपुर के मोहम्मदाबाद और जहूराबाद भी शामिल है। इस लोकसभा के लिए प्रत्याशियों के भाग्य का फ़ैसला 19 लाख, 23 हजार, 645 मतदाता करेंगे। जबकि सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र में जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र बेल्थरारोड, सिकंदरपुर व बांसडीह आते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसके अलावा देवरिया का भाटपाररानी और सलेमपुर भी शामिल है। 17 लाख, 76 हजार, 982 वोटर सलेमपुर से लड़ रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जबकि घोसी लोकसभा क्षेत्र में बलिया जिले की सिर्फ एक विधानसभा सीट रसड़ा शामिल है। यहां के 3 लाख, 66 हजार, 495 मतदाता घोसी का सांसद चुनने में भागीदार होंगे। बलिया जनपद के कुल 25,24,441 मतदाताओं के वोट को ईवीएम में डलवाने के लिए पोलिंग पार्टियां एक-एक कर रवाना होने लगीं। अधिकारियों ने गर्मी को ध्यान में रखते हुए मतदानकर्मियों को नसीहत भी दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय