Wednesday, May 8, 2024

कानपुर में आईआईटी में एमटेक छात्र ने की आत्महत्या, हॉस्टल के कमरे में लटका मिला शव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। आईआईटी कानपुर के एमटेक छात्र का शव बुधवार रात फांसी के फंदे से लटका मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस की फोरेंसिक टीम ने मृत्यु का सही कारण जानने के लिए जांच शुरू कर दी है। यह जानकारी गुरुवार को आईआईटी कानपुर के मीडिया प्रभारी भाविशा उपाध्याय ने दी।

उन्होंने बताया कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग विभाग के छात्र विकास कुमार मीना का 10 जनवरी की रात दुर्भाग्यपूर्ण निधन हो गया। अकादमिक रूप से प्रतिभाशाली छात्र विकास ने 2021 में एम.टेक डिग्री प्रोग्राम में दाखिला लिया था। आईआईटी कानपुर गहरे दुख के साथ छात्र के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में कल्याणपुर थाने की पुलिस और एक फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। संस्थान मौत का संभावित कारण निर्धारित करने के लिए पुलिस द्वारा आगे की जांच का इंतजार कर रहा है। विकास के निधन से संस्थान ने एक युवा और होनहार छात्र खो दिया।

कल्याणपुर थाने की पुलिस कहना है कि मृतक छात्र के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। यह जानकारी मिली है कि वह किसी विषय में फेल हो जाने की वजह से अवसाद में चल रहा था और इसके चलते ही फांसी लगाकर आत्महत्या की है। परिवार के आने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय