Sunday, September 8, 2024

हरियाणा : जलाभिषेक यात्रा से पहले नूंह में मोबाइल इंटरनेट व एसएमएस सेवाओं पर रोक

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने सांप्रदायिक तनाव की आशंका के चलते नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए निलंबित कर दिया है। हरियाणा सरकार ने ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले यह फैसला लिया है। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अनुराग रस्तोगी के आदेश के मुताबिक, जिले में इंटरनेट सेवा रविवार शाम 6 बजे से सोमवार शाम 6 बजे तक (24 घंटे) निलंबित रहेंगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक अधिकारी के अनुसार, यह फैसला नियोजित धार्मिक जुलूस से पहले सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहों और गलत सूचनाओं के प्रसार को रोकने के लिए लिया गया है। हालांकि, बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज से संबंधित एसएमएस को निलंबन से छूट दी गई है। आदेश में कहा गया है कि जिले में तनाव, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सार्वजनिक शांति और सौहार्द्र भंग होने की आशंका है। निलंबन का आदेश व्हाट्सएप, फेसबुक, एक्स आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिए गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए दिया गया है।

 

नूंह पुलिस का कहना है कि यात्रा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। गौरतलब है कि बीते वर्ष 31 जुलाई को नूंह जिले में भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश की थी। इस दौरान हुई झड़प में दो होमगार्डों की मौत हो गई थी और कई पुलिसकर्मियों समेत 15 अन्य लोग घायल हो गए थे। भीड़ ने पथराव किया था और कारों में आग लगा दी थी। उसी रात, गुरुग्राम में एक मस्जिद पर भीड़ ने हमला किया था और उसके नायब इमाम की हत्या कर दी थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय