Saturday, June 15, 2024

बसवराज बोम्मई ने सांसद बनने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दिया

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बसवराज बोम्मई हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए, इसलिए उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। शिग्गांव विधानसभा सीट से इस्तीफा देने के बाद बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, “मैं कृष्णा और कावेरी नदियों से जुड़े अंतर्राज्यीय जल विवाद के मुद्दे को संसद में उठाऊंगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक सरकार से अपील की कि अपर भद्रा परियोजना के लिए केंद्रीय निधि को सुरक्षित करने के लिए निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार आवेदन पर कार्रवाई की जाए। इससे पहले, मैंने अपने अधिकारियों को छह महीने के लिए नई दिल्ली में तैनात किया था और तुरंत सिंचाई लाभ कार्यक्रम (एआईबीपी) के तहत 3,800 करोड़ रुपये सुरक्षित किए थे। बोम्मई ने कहा, “मैं अपर भद्रा परियोजना के लिए आरक्षित 5 हजार करोड़ रुपये को सुरक्षित करने के लिए संबंधित राज्य और केंद्रीय मंत्रियों से बात करूंगा। हमने अपर भद्रा परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना के रूप में घोषित करने के लिए सभी तैयारियां की थीं।

 

आज तक, केंद्र सरकार ने यहां किसी भी परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना के रूप में नामित नहीं किया है। हालांकि, हमारे दबाव की वजह से 5 हजार करोड़ रुपये देने का आश्वासन दिया गया था।” बोम्मई ने कहा, “मैंने शिग्गांव सीट से अपना इस्तीफा दे दिया है। मैं हावेरी से सांसद चुना गया हूं। मैं विकास को बढ़ावा देने के लिए लगातार चार बार मुझे चुनने के लिए शिग्गांव निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देता हूं। मैंने निर्वाचन क्षेत्र में कई विकास कार्य किए हैं। मैंने आगे के विकास के बारे में सीएम सिद्दारमैया से भी बात की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय