Sunday, September 8, 2024

एशिया कप सेमीफाइनल से पहले मंधाना ने कहा-आप किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते

दांबुला। भारत की कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि उनकी टीम महिला एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं लेगी। भारतीय टीम ने ग्रुप चरण में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

भारत ने मंगलवार रात नेपाल को 82 रनों से हराकर ग्रुप-स्टेज अभियान का समापन किया। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर रही और छह अंकों के साथ अजेय रही। भारत की जीत के बाद, पाकिस्तान ने भी ग्रुप चरण में दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम चार के लिए क्वालीफाई किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत के अंतिम चार में खेलने के लिए तैयार होने और उनके विरोधियों के बारे में अभी फैसला नहीं होने के साथ, स्मृति ने कहा कि भारतीय टीम अपने विरोधियों को हल्के में नहीं लेगी।

नेपाल के खिलाफ मैच के बाद स्मृति ने कहा, “आप किसी भी टीम (सेमीफाइनल प्रतिद्वंद्वी) को हल्के में नहीं ले सकते। हमारे पास आराम करने और अभ्यास करने के लिए दो दिन हैं, उसके बाद हम मैदान पर उतरेंगे और खुद को आजमाएंगे।”

भारत ने अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर 7 विकेट की शानदार जीत के साथ की। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात पर 78 रन की जीत के साथ अपनी अपराजित लय जारी रखी। नेपाल के खिलाफ, भारत ने 82 रनों से जीत दर्ज की।

नेपाल के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद, स्मृति को उम्मीद है कि वे आगे भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा, “उनके (नेपाल के) चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी, लेकिन कभी-कभी, हम जितना क्रिकेट खेलते हैं, हम खेल का आनंद लेना भूल जाते हैं। उन्होंने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली, और उम्मीद है कि वे बेहतर होते रहेंगे, और हमें उनके साथ अक्सर खेलने का मौका मिलेगा।”

पूरे टूर्नामेंट के दौरान, भारत के मध्य क्रम की पूरी तरह से परीक्षा नहीं हुई, जिसमें सलामी बल्लेबाज मंधाना और शैफाली वर्मा ने टीम के लिए अधिकांश काम किया। स्मृति इस बात से खुश हैं कि नॉकआउट चरण से पहले मध्यक्रम को कुछ खेलने का मौका मिला।

उन्होंने कहा, “सभी बल्लेबाजों के लिए खेलने का समय बहुत जरूरी है। पिछले मैचों में मध्यक्रम ने बल्लेबाजी नहीं की है। परिस्थितियां अलग थीं और खेलने का समय मिलना हमेशा अच्छा होता है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी मध्यक्रम को खेलने का समय नहीं मिला, इसलिए अच्छा हुआ कि वे मैदान पर कुछ समय बिता पाए। डब्ल्यूपीएल के बाद तैयारी शुरू हुई, अभी बहुत कुछ ठीक करना है और हमें लगातार सुधार करना है, हम विश्व कप में कम तैयारी के साथ नहीं जा सकते।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय