Friday, April 26, 2024

इंडिया अलायंस की मीटिंग से पहले उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं पीएम बनने का सपना नहीं देखता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली/मुंबई। राष्ट्रीय राजधानी में इंड‍िया अलायंस की बैठक से कुछ ही घंटे पहले, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष, उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को घोषणा की कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं।

ठाकरे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ”मैं भारत के लिए किसी नेतृत्वकारी भूमिका (प्रधानमंत्री) का सपना नहीं देख रहा हूं. तुरंत पोस्ट करें, ”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सवालों के जवाब में, एसएस-यूबीटी सुप्रीमो ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले किसी को भी इंड‍िया ब्लॉक के “प्रधान मंत्री पद के चेहरे” के रूप में पेश नहीं किया जा रहा है, हालांकि विपक्षी गठबंधन को इस मुद्दे पर बहुत जल्द निर्णय लेना होगा।

उन्होंने कहा, ”हमने प्रधानमंत्री पद के लिए किसी का सिर नहीं फुलाया है, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता लोकतंत्र को बचाना है और इसी उद्देश्य से देश भर से विभिन्न विचारधाराओं वाले सभी राजनीतिक दल भाजपा को चुनौती देने के लिए एकजुट हुए हैं।”

ठाकरे ने कहा, “हालांकि,इंड‍िया गठबंधन को (प्रधानमंत्री के चेहरे पर) जल्द ही निर्णय लेना होगा।”

उन्होंने कहा कि प्राथमिकता इंडिया ब्लॉक के लिए एक समन्वयक नियुक्त करना होगा, जिसे मंगलवार को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

एसएस-यूबीटी नेता, जिनके साथ सांसद संजय राउत और विपक्ष के नेता (महाराष्ट्र विधान परिषद) अंबादास दानवे और अन्य जैसे पार्टी के अन्य नेता भी थे, ने कहा कि वह दिन में बाद में बैठक में कुछ सुझाव देने की योजना बना रहे हैं, जो मुंबई में ब्लॉक की आखिरी सभा (30 अगस्त-1 सितंबर) के चार महीने बाद हो रही है।

यह कहते हुए कि लोकतंत्र में कोई भी पद स्थायी नहीं है, ठाकरे ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उदाहरण दिया, और कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी को भी बदला जा सकता है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय