Sunday, September 8, 2024

मानसून सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी बोले-‘पिछले सत्र में लोकतंत्र का गला घोंटा गया’,

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट सत्र के लिए संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद भवन परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज संसद के मानसून सत्र का आरंभ हो रहा है। देश बहुत बारीकी से देख रहा है कि संसद का ये सत्र सकारात्‍मक हो, सृजनात्‍मक हो, और देशवासियों को सिद्ध करने के लिए एक मजबूत नींव रखने वाला हो।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मोदी ने कहा कि भारत के लोकतंत्र की जो गौरव यात्रा है, उसमें ये एक महत्‍वपू्र्ण पड़ाव के रूप में मैं देख रहा हूं. व्‍यक्तिगत रूप से मुझे और हमारे सभी साथियों को लगता है कि ये अत्‍यन्‍त गर्व का विषय है कि करीब 60 साल के बाद कोई सरकार तीसरी बार वापस आई और तीसरी पारी का पहला बजट रखने का सौभाग्‍य प्राप्‍त हो, भारत के लोकतंत्र की गौरव यात्रा को देश देख रहा है।

 

 

सत्र के पहले दिन, सोमवार को भारत के आर्थिक सर्वेक्षण को संसद के पटल पर रखा जाएगा। आवश्यक विधायी और अन्य जरूरी कामकाज भी सत्र के दौरान किए जाएंगे। 18वीं लोकसभा के दूसरे सत्र और राज्य सभा के 265वें सत्र के दौरान सरकार संसद में वित्त (नंबर 2) विधेयक- 2024, आपदा प्रबंधन (संशोधन) विधेयक-2024, बॉयलर बिल-2024, भारतीय वायुयान विधायक – 2024, कॉफ़ी (संवर्धन और विकास) विधेयक- 2024 और रबर (संवर्धन और विकास) विधेयक – 2024 सहित छह विधेयकों को पेश कर पारित करवाने का प्रयास करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय