Saturday, May 18, 2024

ग्रेनो वेस्ट के पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों ने एलपीएफ का फूंका पुतला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ग्रेनो वेस्ट के पंचशील ग्रीन्स-2 में रहने वाले फ्लैट निवासियों ने रविवार को मेंटेनेंस शुल्क पर लेट पेमेंट फीस (एलपीएफ) लगाए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान निवासियों ने बिल्डर की तानाशाही के खिलाफ एलपीएफ का पुतला फूंक कर अपना विरोध जताया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पंचशील ग्रीन्स-2 निवासियों से मेंटेनेंस के ऊपर लेट पेनाल्टी के रूप में अतिरिक्त चार्ज लेने तथा मेंटेनेंस के दिए जाने वाले पैसे को लेट पेमेंट फीस में एडजस्ट करने के विरोध में आज तीसरे सप्ताह भी रेसिडेंट का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। सैकड़ों की संख्या में गुस्साए निवासियों ने आज मार्केट एरिया में बने पंचशील के मार्केटिंग ऑफिस का घेराव किया तथा ऑफिस के सामने सड़क पर एलपीएफ का पुतला दहन किया। निवासियों के द्वारा जब विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था तब बिल्डर के बाउंसरों द्वारा पुतले को छीनने की कोशिश भी की गई। परंतु निवासियों की संख्या को देखते हुए उन्हें बाद में पीछे हटना पड़ा।

 

इस दौरान सभी निवासियों ने एक स्वर में तत्काल एलपीएफ रूपी मनमानी को बंद करने तथा मेंटेनेंस की सही सर्विस एवं अधूरे कार्य को पूरा करने की मांग उठाते हुए नारेबाजी की। आज के प्रदर्शन में निवासियों ने मैनेजमेंट को आगाह किया है कि अगर इसी तरह से मनमानी चलती रही और एलपीएफ के कारण जो लेजर में अनाप-शनाप चार्ज लगाकर लोगों के लाइट काटा जाता रहा तो विरोध स्वरूप मेंटेनेंस चार्ज को निवासियों द्वारा बंद करना पड़ेगा।
 

बता दें कि बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों की नाराजगी इस बात कर लेकर है कि मेंटेनेंस के एवज में जो पैसा जमा कर रहे हैं उसको बिल्डर लेट पेमेंट फीस में एडजस्ट कर दे रहा है एवं आए दिन लोगों के बिजली कनेक्शन बिना किसी सूचना के काट दे रहा है। इसके अलावा बिल्डर ने निवासियों के अनाप-शनाप बैलेंस को उनके लेजर में दिखाया हुआ है, जिससे निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

निवासियों ने बताया कि बिल्डर को लोगों के घरों में लगे हुए बिजली काटने का अधिकार नहीं है तथा बिजली एवं पानी को मूलभूत अधिकार देश की सर्वोच्च अदालत ने भी माना है उसके बाद भी इस बिल्डर के ऊपर किसी का कोई खौफ नहीं है। आए दिन अपनी मनमानी एवं तानाशाही फैसलों से निवासियों को परेशान करता रहता है। निवासियों ने बताया कि लगभग 6 वर्ष बीत जाने के बाद भी ना तो सोसायटी में अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन बनाने की पहल बिल्डर कर रहा है ना सोसायटी में मेंटेनेंस करा रहा, उल्टा लोगों को तंग किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय