Sunday, May 19, 2024

पृथक पश्चिम प्रदेश निर्माण होने तक संघर्ष जारी रहेगा :- भगत सिंह वर्मा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। ग्राम जहीरपुर में किसानों की एक बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभाजन के बिना यहां के 25 करोड लोगों की समस्याएं हल नहीं हो सकती हैं। उत्तर प्रदेश में शिक्षा चिकित्सा नाम मात्र को है। बड़ा राज्य होने के कारण यहां कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।
भगत सिंह वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 25 करोड़ लोगों की खुशहाली के लिए उत्तर प्रदेश को चार भागों में बांटकर पश्चिम के 26 जिलों को मिलाकर पृथक पश्चिम प्रदेश निर्माण के लिए संघर्ष जारी रहेगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लखनऊ में भारी उपेक्षा की जाती है यहां के शिक्षित युवाओं की सरकारी नौकरी में मात्र दो प्रतिशत भागीदारी है जबकि यहां की भागीदारी 33% होनी चाहिए। भगत सिंह वर्मा ने पृथक राज्य के संघर्ष के लिए किसानों, मजदूरों, गरीबों, युवाओं, छात्रों, दुकानदारों, व्यापारियों और बुद्धिजीवियों से भाग लेने का आह्वान किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार किसान विरोधी है। उत्तर प्रदेश देश में सबसे बड़ा गन्ना उत्पादक राज्य है।
इसके बावजूद भी यहां के गन्ना किसानों को चीनी मिलों से समय पर गन्ना भुगतान नहीं मिलता है और माननीय हाईकोर्ट और माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी चीनी मिल मालिक प्रदेश के गन्ना किसानों को ब्याज का भुगतान नहीं कर रहे हैं। जिसके लिए प्रदेश सरकार सीधे जिम्मेदार है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि गन्ने की लागत को देखते हुए भाजपा की योगी सरकार तत्काल गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹ 600 कुंतल घोषित करें। गन्ने के उत्पादन पर 525 रुपए कुंतल लागत आ रही है।
डॉक्टर एम एस स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों की सभी फसलों पर सभी खर्च जोड़कर आई लागत पर 50% लाभ किसानों को दिलाना चाहिए। भगत सिंह वर्मा ने पृथक राज्य निर्माण गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹600 कुंतल करने और अन्य समस्याओं को लेकर 28 अक्टूबर को 11 बजे देवबंद एसडीएम कार्यालय पर भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। आज की बैठक की अध्यक्षता हाजी सुलेमान ने की और संचालन भारतीय किसान यूनियन वर्मा के जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद वसीम जहीरपुर ने की।
बैठक में जिला मंत्री मोहम्मद राशिद गौड, मौलवी तनवीर, मोहम्मद फारूक, मोहम्मद इरफान, फुरकान, मोहम्मद एजाज, जहीर अहमद, मोहम्मद इकराम, हाजी बुद्धू हसन, महबूब हसन, नवाब अली, सुमित वर्मा, विशाल त्यागी, संदीप चौधरी आदि ने भाग लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय