Sunday, September 8, 2024

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया, कहा – देश में बनेंगे स्काई डाइविंग के और केंद्र

जोधपुर (राजस्थान)। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलने का काम किया, 1975 में आपातकाल लगाकर संविधान को कुचलने का काम किया, संवैधानिक संस्थाओं को दबाने का काम किया, उसके नेता अब संविधान की प्रति हाथ में लेकर ‘संविधान बचाओ’ का नारा देते हैं। केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने यहां बड़ी संख्या में उनके घर पर आए लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि भारत से हजारों लोग हर साल रोमांच के लिए दुबई, थाईलैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जाते हैं। एक अनुमान के मुताबिक, हजारों भारतीय पर्यटक स्काई डाइविंग पर 200 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करते हैं। देश में ऐसी सुविधाएं स्थापित करने के लिए लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन कुछ बाधाओं के कारण यह परवान नहीं चढ़ पा रहा था। हरियाणा सरकार के सहयोग से अब देश में यह सुविधा शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कल (शनिवार) का दिन विशेष रूप से स्काई डाइविंग की दुनिया में बहुत बड़ा दिन था। वर्ल्ड डिक्लेरेशन के बाद पहली बार ‘वर्ल्ड स्काई डाइविंग डे’ पूरी दुनिया मना रही थी।

 

तीन सौ से ज्यादा जगह पर इस तरह की खेल एक्टिविटी होने वाली थी। भारत के लिए यह विशेष दिन इसलिए था क्योंकि देश में पहली बार निजी क्षेत्र में संगठित रूप से इसकी शुरुआत हुई। उन्होंने कहा, “आने वाले समय में देश में इस तरह के और केंद्र बनने के साथ ही इस दिशा में विशेष प्रगति होगी। भारतीय पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में इसके कारण बहुत बड़ा उछाल आएगा।” राजस्थान के बजट पर उन्होंने कहा कि भजन लाल की सरकार ने जिस तरीके से बजट पेश किया है, वह राजस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित बजट है। प्रधानमंत्री का सपना है कि देश तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बने। इस बजट में हर विधानसभा और हर व्यक्ति के लिए काम हो, ऐसा प्रयास किया गया है।

 

 

यह बजट राजस्थान के हर तबके के लिए है। बजट चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने वाला हो, इस दृष्टि से सर्वांगीण बजट बनाया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने “जिस तरीके से झूठ बोलने का काम किया है, वह पार्टी जिसने संविधान की हत्या की, जिसने 1975 में आपातकाल लगाकर संविधान को कुचलने का काम किया, संवैधानिक संस्थाओं को दबाने और कुचलने का काम किया, संवैधानिक संस्थाओं का चीर हरण किया, वह कांग्रेस पार्टी और उसके नेता अब संविधान की पुस्तक हाथ में लेकर संविधान बचाओ का नारा देते हैं”।

 

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कांग्रेस ने झूठा नैरेटिव फैलाकर ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के संकल्प के साथ में देश को विकसित करने के लक्ष्य के लिए काम करने वाली सरकार की बेवजह आलोचना करने का काम किया है, लोगों के बीच झूठ बोलने का काम किया है। लेकिन हम सब ने देखा है कि देश की जनता ने एक परिपक्व मानसिकता का परिचय देते हुए एक बार फिर तीसरी बार एनडीए को सरकार बनाने का सौभाग्य दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय