Monday, May 20, 2024

मध्य प्रदेश के बालाघाट में पुलिस मुठभेड़, 14-14 लाख रुपये की इनामी दो महिला नक्सली ढेर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बालाघाट (मप्र)। मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला दशकों से नक्सली समस्या से जूझ रहा है। बालाघाट पुलिस को पिछले साल छह कुख्यात नक्सलियों को मार गिराने में सफलता मिली थी। ताजा सफलता आज (शनिवार) तड़के करीब तीन बजे मिली। इस बार बालाघाट पुलिस ने दलम में एरिया कमांडर और गार्ड रहीं दो कुख्यात महिला नक्सलियों को मार गिराया है। दोनों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था। मौके पर मौजूद बालाघाट के पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के मुताबिक यह मुठभेड़ गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच हुई । मुठभेड़ में बहादुर जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया। इनमें एक भोरम देव में एरिया कमांडर, टांडा दलम और वर्तमान में विस्तार दलम में काम कर रही एसीएम सुनीता और दूसरी नक्सली कबिर की गार्ड रही, खटिया मोचा दलम में एसीएम और वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय सरिता है। मौके से बंदूकें, कारतूस और खाने-पीने की सामग्री बरामद हुई है। इन दोनों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि जंगल में अभी भी कुछ नक्सलियों के छुपे होने की आशंका है। इसलिए बालाघाट पुलिस ने जंगल में सघन तलाशी अभियान शुरू किया है। घटनास्थल पर बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार और हॉकफोर्स के सीओ भी मौजूद हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय