Friday, April 26, 2024

चुनाव के पहले ही कांग्रेस और सपा को बड़ा झटका, खजुराहो की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पन्ना। मध्य प्रदेश में विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। खजुराहो संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा दीपक यादव का नामांकन निरस्त हो गया है। कांग्रेस ने समझौते के तहत यह सीट सपा को दी थी। खजुराहो संसदीय क्षेत्र राज्य की हॉट सीटों में से एक है। यहां से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा मैदान में हैं।

इस सीट पर सपा ने पहले डॉक्टर मनोज यादव को उम्मीदवार बनाया। बाद में उसमें बदलाव कर मीरा दीपक यादव को उम्मीदवार बनाया गया। पन्ना के निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर सुरेश कुमार ने संवाददाताओं को बताया है कि मीरा दीपक यादव का नामांकन निरस्त कर दिया गया। इसकी दो वजह हैं। मीरा दीपक यादव की ओर से सत्यापित मतदाता सूची नामांकन के साथ संलग्न नहीं की गई। साथ ही हस्ताक्षर भी नहीं किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सपा उम्मीदवार के पति दीप नारायण यादव ने निर्वाचन अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि नामांकन में जब कमी रहती है और कोई अनपढ़ उम्मीदवार है तो उसका भी फॉर्म दुरुस्त करने की जिम्मेदारी निर्वाचन अधिकारी और संबंधित की है, लेकिन कल उसे स्वीकार किया गया, अब उसमें दो कमी बताई जा रही है। वोटर लिस्ट सत्यापित संलग्न है, उसे वह पुरानी बता रहे हैं और दो जगह हस्ताक्षर होते हैं, उनमें से एक जगह ही हस्ताक्षर होने की बात कही है। जिला निर्वाचन अधिकारी अगर कहते कि संलग्न मतदाता सूची पुरानी है तो हमारी ओर से नई उपलब्ध कराई जा सकती थी। ऐसा निर्वाचन अधिकारी की ओर से नहीं किया गया।

ज्ञात हो कि खजुराहो संसदीय क्षेत्र में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है और यहां नामांकन भरने का अंतिम दिन चार अप्रैल था। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गई और कमियों के चलते सपा उम्मीदवार का नामांकन निरस्त कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय