Thursday, April 11, 2024

नेशनल हाईवे पर वाहन चालकों बड़ी राहत, NHAI ने वापस लिया फैसला,नहीं बढ़ेगा टोल टैक्स

नई दिल्ली। नेशनल हाईवे पर सफर करने वाले वाहन चालकों के लिए एनएचएआई ने राहत प्रदान की है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनएचएआई ने 1 अप्रैल सोमवार से देश भर में राष्ट्रीय राजमार्गों और एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स में बढ़ोतरी के अपने फैसले को वापस ले लिया है। जानकारी के मुताबिक इस रोलबैक के संबंध में सभी प्रोजेक्ट डायरेक्टर्स को सूचित कर दिया गया है। NHAI (कानपुर) के परियोजना निदेशक प्रशांत दुबे ने बताया कि मौजूदा टोल दरें प्रभावी रहेंगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि यह एनएचएआई द्वारा टोल दरें बढ़ाने के फैसले के कुछ ही दिन बाद आया है। रविवार रात करीब 9 बजे एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर (बरेली) की ओर से इसे लेकर एक पत्र भी जारी किया गया है कि अगले आदेश तक टोल दरें बदली नहीं जाएंगी। आगरा और उत्तर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में तैनात एनएचएआई अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की है कि फिलहाल टोल दरों में कोई बदलाव नहीं होगा।

 

हालांकि दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि यूपीएसआरटीसी के सार्वजनिक परिवहन एजेंसी को टोल दरों में संशोधन के लिए एनएचएआई से कोई आदेश नहीं मिला है। इसलिए बस किराये पर सरचार्ज में कोई बदलाव लागू नहीं किया जाएगा। अटकलें हैं कि देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण टोल शुल्क बढ़ाने का निर्णय टाल दिया गया है।

 

वहीं हालिया निर्देशों के मुताबिक जिन भी फास्टैग यूजर्स ने केवाईसी डिटेल्स अपडेट नहीं करवाए हैं उनका आज यानी 1 अप्रैल से फास्टैग अकाउंट और डिवाइस अमान्य घोषित कर दिया जाएगा। सभी फास्टैग यूजर्स के लिए फास्टैग केवाईसी जरूरी है। अगर आपने भी अभी तक केवाईसी नहीं करवाई है तो बैंक खाते से फास्टैग को डीएक्टिवेट कर दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय