Monday, May 20, 2024

सहारा के जमाकर्ताओं को बड़ी राहत! वापस मिलेगा पूरा पैसा, आज रिफंड पोर्टल लॉन्च करेंगे अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को सहारा सहकारी समिति के जमाकर्ताओं के लिए एक अच्छी खबर देते हुए कहा कि सरकार उन निवेशकों की जमा राशि लौटाने के संकल्प को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रही है और वह सहारा रिफंड पोर्टल मंगलवार को लॉन्च करेगी।

शाह सहकारिता मंत्री भी हैं, उन्‍होंने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “कल उन लोगों के लिए एक विशेष दिन है, जिनका पैसा सहारा की सहकारी समितियों में कई वर्षों से फंसा हुआ था। मोदी सरकार उन निवेशकों को जमा राशि वापस करने के संकल्प को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इसके तहत कल ‘सहारा रिफंड पोर्टल’ लॉन्च किया जाएगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय की प्रतिबद्धता उन सभी लोगों को राहत देगी जो अपनी मेहनत की कमाई वापस पाने का इंतजार कर रहे हैं।”

शाह मंगलवार को सहकारी समितियों के केंद्रीय रजिस्ट्रार (सीआरसीएस) सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च करेंगे। सीआरसीएस पोर्टल को चार सहकारी समितियों – सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के वास्तविक जमाकर्ताओं द्वारा वैध दावे प्रस्तुत करने के लिए विकसित किया गया है।

29 मार्च को सरकार ने कहा था कि सहारा समूह की चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को नौ महीने के भीतर पैसा लौटा दिया जाएगा।

यह घोषणा सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद हुई, जिसमें सहारा-सेबी रिफंड खाते से 5,000 करोड़ रुपये सहकारी समितियों के केंद्रीय रजिस्ट्रार (सीआरसीएस) को हस्तांतरित करने का निर्देश दिया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय