Tuesday, June 25, 2024

रुपौली उपचुनाव के लिए बीमा भारती ने ठोका दावा, लालू यादव से की मुलाकात

पटना। बिहार में रुपौली उपचुनाव को लेकर जारी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच बीमा भारती ने अपना दावा ठोक दिया है। वो मंगलवार सुबह लालू प्रसाद यादव से मिलने उनके आवास पहुंची। लालू यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “आज शाम बैठक समाप्त होने के बाद मुझे सिंबल सौंपा जाएगा। वैसे भी लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में धरती-आसमान का फर्क होता है। लोग थोड़ा कंफ्यूज हो गए। अब देखिए हार-जीत राजनीति में लगी रहती है। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं राजनीति करना ही छोड़ दूं।“ इस बीच, बीमा भारती से पूछा गया कि रूपौली से चुनाव कौन लड़ेगा? उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया, सिर्फ इतना कहा कि हम भी लड़ सकते हैं या मेरे पति भी लड़ सकते हैं। बीमा ने कहा, “मेरी लालू प्रसाद यादव जी से इस संबंध में विस्तार से बात हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनका आशीर्वाद मुझे प्राप्त है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। वो हम लोगों के मार्गदर्शक हैं।“ बता दें कि रूपौली विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी कौन होगा? इस पर राजनीतिक गलियारों में पिछले कई दिनों से चर्चा अपने चरम पर है। चर्चा में दो ही नाम हैं, पहला बीमा भारती और दूसरा उनके पति अवधेश मंडल का, लेकिन अभी तक दोनों में से किसी के भी नाम पर अंतिम मुहर नहीं लगी है। बताया जा रहा है कि बीमा भारती ने लालू प्रसाद यादव से रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने पति अवधेश मंडल के लिए टिकट मांगा, लेकिन राजद सुप्रीमो ने बीमा भारती से दो टूक कह दिया है कि रूपौली से इस बार आप ही चुनाव में उतरिए और रही बात अवधेश मंडल की तो उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर मौका दिया जाएगा।

 

वहीं बीमा भारती ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ना महज हमारे वरिष्ठ हैं, बल्कि अभिभावक भी हैं, लिहाजा वो जो कुछ भी कहेंगे, उसे किसी भी कीमत पर पूरा करना हमारा फर्ज है। हम उनकी बातों का खंडन करने के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकते। बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए रुपौली विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। वो चुनाव हार गई। पूर्णिया लोकसभा सीट के अंदर आने वाले रुपौली विधानसभा सीट पर अब उपचुनाव होने वाला है। इस चुनाव को विधानसभा के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय