Saturday, May 18, 2024

गौतमबुद्ध नगर में दनकौर की चेयरमैन बनी भाजपा प्रत्याशी राजवती देवी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गौतमबुद्धनगर। जिले की दनकौर नगर पंचायत के लिए 4 राउंड में मतगणना हो गई है। जिसमें शुरूआती राउंड में निर्दलीय प्रत्याशी रोशनी देवी ने बढ़त हासिल की। दूसरे राउंड में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार राजवती देवी आगे निकल गईं। तीसरे और चौथे राउंड में भी भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार ने थोड़ी-थोड़ी बढ़त हासिल की। कुल मिलाकर भाजपा ने यहां 116 मतों से जीत हासिल कर ली। मतगणना के परिणामों के मुताबिक बीजेपी की राजवती देवी को 3,505 वोट मिले हैं। उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी रोशनी को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर 3,389 वोट मिले हैं।

दनकौर नगर पंचायत के लिए 4 राउंड में मतगणना करवाई गई है। शुरूआती राउंड में निर्दलीय प्रत्याशी रोशनी देवी ने बढ़त हासिल की। दूसरे राउंड में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार राजवती देवी आगे निकल गईं। तीसरे और चौथे राउंड में भी भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार ने थोड़ी-थोड़ी बढ़त हासिल की। कुल मिलाकर भाजपा ने यहां 116 मतों से जीत हासिल कर ली। मतगणना के परिणामों के मुताबिक बीजेपी की राजवती देवी को 3,505 वोट मिले हैं। उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी रोशनी को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर 3,389 वोट मिले हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में निर्दलीय उम्मीदवारों ने भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर दी है। फिलहाल जहांगीरपुर और जेवर नगर पंचायतों के लिए मतगणना जारी है। वहां निर्दलीय उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी चौथे और पांचवें नंबर पर चल रहे हैं। दादरी नगर पालिका से जुड़े रुझान भारतीय जनता पार्टी के लिए थोड़ी राहत देने वाले हैं। मौजूदा नगर पालिका अध्यक्ष गीता पंडित निर्णायक स्थिति में हैं। वह शुरू से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अयूब मलिक पर बड़ी बढ़त बनाकर चल रही हैं।

दनकौर नगर पंचायत में तीसरे राउंड के दौरान निर्दलीय चुनाव लड़ रही रोशनी को 2,704 वोट मिले थे। दूसरे नंबर भारतीय जनता पार्टी की राजवती थी। उनको तीसरे राउंड तक 2,628 वोट मिले। वहीं, तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी की पूनम देवी 412 वोट के साथ थी। इस तरीके से निर्दलीय चुनाव लड़ रही रोशनी अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजवती (भाजपा उम्मीदवार) से कुल 76 वोटों की बढ़त बनाए हुए थे।

दनकौर नगर पंचायत के 7 उम्मीदवार

गोरा : समाजवादी पार्टी

पूनम देवी : बहुजन समाज पार्टी

राजवती देवी : भारतीय जनता पार्टी

रजनी : आजाद समाज पार्टी

रीना : निर्दलीय

रोशनी : निर्दलीय

संतोष देवी – निर्दलीय

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय