Friday, June 14, 2024

रालोद के कारण नहीं हारी भाजपा, पांच साल चलेगी एनडीए सरकार : कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार

सहारनपुर राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार ने आज अपने गृह जनपद सहारनपुर में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जो सीटें कम हुई हैं उसके लिए रालोद जिम्मेदार नहीं है। वह सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि रालोद को भाजपा गठबंधन में बागपत और बिजनौर दो सीटें मिली थीं जो उसने शानदार ढंग से जीती है और सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर या अन्य जिन सीटों पर भाजपा हारी है उसका ठीकरा राष्ट्रीय लोकदल पर नहीं फोड़ा जाना चाहिए। रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हर सीट पर चुनाव प्रचार किया और उनका वोट भाजपा को मिला है। अनिल कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार पूरे पांच साल चलेगी।

 

विपक्षी दल उसके गिरने की जो बातें कर रहे हैं उनका मकसद अपने कार्यकोकत्र्ताओं को खुश करना है। अनिल कुमार जो रालोद का दलित चेहरा हैं, ने कहा कि जयंत चौधरी ने रालोद कोटे से उन्हें उत्तर प्रदेश में कैबिनेट दर्जे का मंत्री बनाकर दलित समाज पर जो ऐहसान किया है दलित समाज उनका आभारी है। अब दलितों की जिम्मेदारी है कि वे ज्यादा से ज्यादा तादाद में रालोद से जुड़े और जयंत चौधरी के हाथ मजबूत करें।

 

अनिल कुमार ने नगर आयुक्त के साथ मीटिंग कर नगर निगम के ग्रामीण क्षेत्रों की विकास योजनाओं के बारे में मालूमात की और कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास भी शहरी क्षेत्रों  की तरह ही किया जाए। अनिल कुमार ने रालोद कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि भाजपा-रालोद का गठबंधन मजबूत है और एनडीए 2027 में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विजयी रहेगा। बैठक में रालोद के जिलाध्यक्ष राव केसर सलीम और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार ने कस्बा सुल्तानपुर चिलकाना स्थित अंबेडकर कालेज के प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित करने का काम भी किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय