Friday, May 10, 2024

मुरादाबाद में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की रंजिश की है चर्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा क्षेत्र में भाजपा नेता व संभल के असमौली ब्लाक से पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी रहे अनुज चौधरी की गुरूवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय भाजपा नेता अपने दोस्त के साथ पार्क में टहल रहे थे।

बताया जा रहा है मृतक वर्तमान ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे थे । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आसपास के लोगों से पूछताछ की। आरोपितों की तलाश में आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनपद संभल के थाना एचोड़ा कम्बोह क्षेत्र के नेकपुर गांव निवासी भाजपा नेता अनुज चौधरी वर्तमान में मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा क्षेत्र के पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट में रह रहा था। अनुज चौधरी आज शाम करीब साढ़े छह बजे घर के पास बने पार्क में अपने एक मित्र के साथ टहल रहा था। उसी दौरान बाइक सवार तीन हमलावर पार्क में पहुंचे और अनुज चौधरी को गोली मार दी। गोली लगते ही अनुज औंधे मुंह जमीन पर गिर गए।  अनुज को मित्र व परिजन दिल्ली रोड स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक भाजपा नेता अनुज चौधरी संभल के असमोली ब्लाक से ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़े थे और 10 वोटों से हार गए थे। बताया जा रहा हैं वह इन दिनों अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे थे। हत्या की सूचना के बाद मुरादाबाद पुलिस के कई अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का दौरा कर मौके से साक्ष्य जुटाए। आरोपितों की तलाश में आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। अनुज के हत्या की सूचना मिलते ही भाजपा नेता, जनप्रतिनिधि और भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए थे।

ब्लाक प्रमुख संतोष देवी ने अनुज को 10 वोटों से दी थी मात

दो वर्ष पूर्व हुए ब्लाक प्रमुख चुनाव में संभल के असमौली ब्लाक से ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी के रूप भारतीय जनता पार्टी ने अनुज चौधरी को प्रत्याशी बनाकर उतारा था।

वहीं असमौली ब्लाक से पूर्व ब्लाक प्रमुख सतपाल सिंह व उनके भतीजे प्रभाकर चौधरी ने भी भाजपा से अपनी दावेदारी की थी लेकिन किसी को टिकट नहीं हुआ। भाजपा से टिकट न मिलने पर प्रभाकर चौधरी ने अपनी पत्नी संतोष देवी को निर्दलीय के तौर पर ही चुनाव मैदान में उतार दिया था। असमोली ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुए मतदान में कुल 123 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में 122 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें भाजपा के अनुज चौधरी को कुल 56 वोट मिले जबकि प्रभाकर चौधरी  की पत्नी संतोष देवी को 66 वोट मिले। इस तरह संतोष ने अनुज को मात्र 10 वोटों से हराकर जीत दर्ज की थी।

एक वर्ष पूर्व भी अनुज चौधरी अविश्वास प्रस्ताव ला रहे थे

लगभग एक वर्ष पूर्व संभल के असमौली ब्लाक से पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी रहे भाजपा नेता अनुज चौधरी वर्तमान ब्लाक प्रमुख के विरूद्ध संतोष देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत (संशोधन) अध्यादेश में दो साल तक ब्लाक प्रमुखों के खिलाफ अविश्वास  प्रस्ताव न लाये जाने का प्रावधान कर देने के फैसले से अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहीं असमोली ब्लाक प्रमुख संतोष देवी का पलड़ा भारी हो गया था। जिला प्रशासन ने ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध होने वाली अविश्वास प्रस्ताव बैठक को निरस्त कर दिया था।

वर्तमान ब्लाक प्रमुख ने पति के साथ ले ली थी भाजपा की सदस्यता

असमौली ब्लाक से निर्दलीय ब्लाक प्रमुख बनीं संतोष देवी ने दो साल पहले अपने पति प्रभाकर चौधरी  के साथ भाजपा की सदस्यता ले ली थी। उस समय संभल भाजपा के जिला कार्यालय पर भाजपा के निवर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रभारी देवेंद्र सिंह ने ब्लाक प्रमुख संतोष देवी व उनके पति चौधरी प्रभाकर को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई थी । उस समय उप्र सरकार में राज्यमंत्री गुलाब देवी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल, जिलाध्यक्ष ओमवीर सिंह खड़गवंशी आदि मौजूद रहे थे।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि क्षेत्र की पाश कालोनी पार्श्वनाथ प्लाजा में आज शाम करीब छह बजे टहलने निकले अनुज चौधरी (28) को अज्ञात हमलावरों ने नजदीक से गोली मार दी। फायरिंग की आवाज़ सुनकर इकठ्ठा आस-पास के लोगों द्वारा लहुलुहान हालत में अनुज चौधरी को नजदीक के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों द्वारा उनको मृत घोषित कर दिया।


परिजनों ने ब्लाक प्रमुख से जुड़े लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए अनिकेत चौधरी समेत दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय