Sunday, April 28, 2024

भाजपा अध्यक्ष ने की खादी की खरीदारी, बोले- सभी बीजेपी कार्यकर्ता खादी ज़रूर खरीदते है

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज सोमवार को शांति, अहिंसा और सद्भाव के अग्रदूत राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर राजधानी के कनॉट प्लेस में स्थित खादी स्टोर से खादी वस्त्रों की खरीदारी की।

श्री नड्डा ने सर्वप्रथम खादी इंडिया में सबको महात्मा गांधी जी की जयंती की बधाई दी। उन्होंने वहां उपस्थित नागरिकों एवं मीडिया कर्मियों से भी अपील की कि वे भी खादी उत्पादों को खरीदें और खादी का अपने जीवन में अधिकाधिक उपयोग करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि खादी हमारी धरोहर और विरासत का प्रतीक है। खादी को दुनियाभर में लोकप्रिय बनाने के लिए प्रतिबद्ध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सफलतम प्रयासों से खादी उद्योग नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा, “मैं सभी देशवासियों से कम से कम एक खादी उत्पाद खरीदने और उत्सव समारोहों के दौरान ‘वोकल फॉर लोकल’ मंत्र को अपनाने का आग्रह करता हूँ।”

श्री नड्डा ने कहा कि पूज्य बापू की जयंती के दिन भाजपा कार्यकर्ता खादी के वस्त्र और खादी उत्पाद जरूर खरीदते हैं। प्रधानमंत्री के खादी अपनाने के आह्वान के बाद खादी उत्पादों का कारोबार रिकॉर्ड स्तर पर है। खादी ग्राम उद्योग से ज्यादा ज्यादा लोगों को रोजगार भी मिलता है। इससे आर्थिक दृष्टि से भी देश सबल हो रहा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूज्य बापू ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ का सपना देखा था जिसे प्रधानमंत्री श्री मोदी साकार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने महात्मा गाँधी के स्वालंबी भारत, ग्राम स्वराज और आत्मनिर्भर भारत को सशक्त करते हुए खादी का प्रचलन बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम सब अपने जीवन में खादी उत्पादों का प्रचलन बढायें और महात्मा गाँधी जी के बताये रास्ते पर आगे बढ़ते हुए देश को मजबूत बनाने के लिए काम करें, यही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

भाजपा अध्यक्ष के साथ-साथ कई अन्य गणमान्य लोगों ने भी खादी वस्त्रों एवं खादी उत्पादों की खरीदारी की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय