Tuesday, May 21, 2024

बीजेपी की निकाय सूची अतीक हत्याकांड से पैदा तनाव से कुछ घंटे टली, आज जारी करनी होगी मेयर और अध्यक्षों की सूची

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली -भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय निकाय प्रत्याशियों के लिए ताजा खबर यह है कि अभी भाजपा की सूची में कुछ समय और लगेगा। आज रविवार पूर्वान्ह में पहले चरण के 10 मेयर और अध्यक्ष प्रत्याशियों की सूची जारी होगी, सभासदों की सूची रविवार दोपहर बाद तक जारी होगी। अतीक हत्याकांड के कारण यूपी में पैदा तनाव के चलते सूची कुछ घंटे लेट हो गयी है लेकिन आज आखिरी दिन होने के कारण जारी करनी पड़ेगी। 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह और संगठन महामंत्री धर्मपाल सैनी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर शुक्रवार रात्रि में लंबी बैठक हुई थी जिसमें प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य समेत वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी उपस्थित थे।  इस बैठक में सभी प्रत्याशियों के बारे में चर्चा की गई थी। सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के पहले चरण के सभी मेयर प्रत्याशियों में दो-तीन मेयर प्रत्याशी ऐसे थे, जिन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहज नहीं थे ,उन्होंने उन पर अपनी आपत्ति जाहिर की थी , जिसके बाद पार्टी में मेयर के कुछ नामों पर पुनः विचार हुआ और  कुछ सीटों के लिए सर्वसम्मति बनाने का प्रयास किया जाता रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सैनी दिल्ली आ गए थे  और वे पार्टी आलाकमान से सूची पर अंतिम मुहर लगवाने आये थे, लेकिन पार्टी के सभी बड़े नेता देर शाम से कर्नाटक चुनाव की सूची फाइनल करने में लगे हुए थे। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के नेताओं की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  बैठक नहीं हो पाई थी । रात साढ़े 10 बजे यूपी में अतीक हत्याकांड के बाद पैदा हो गए तनाव के चलते बीजेपी नेताओं की प्राथमिकता भी थोड़ी बदल गयी लेकिन सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन होने के चलते आज लिस्ट जारी करना मजबूरी भी बन गई इसलिए उम्मीद है कि दोपहर तक सूची जारी कर दी जाएगी।  स्थानीय निकायों के पार्षद और सभासदों की सूची उसके पश्चात जारी की जाएगी, संभावना है कि रविवार दोपहर बाद तक ही पार्षद और सभासदों की सूची जारी हो पाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय