Tuesday, May 7, 2024

बिहार में संदिग्ध हालात में 14 लोगों की मौत, जहरीली शराब से मौत की आशंका, 10 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोतिहारी, | शराबबंदी वाले राज्य बिहार में एक बार फिर नकली शराब पीने से लोगों के मरने की खबर है। बिहार के मोतिहारी जिले में कथित रूप से नकली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो गई। इधर, पुलिस का दावा है कि इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

बिहार के पूर्वी चंपारण जिला पुलिस ने एक प्रेसव्बा जारी कर बताया है कि तुरकौलिया, हरसिद्धि, सुगौली और पहाड़पुर प्रखंड में शुक्रवार को कुछ लोगों की संदिग्ध मौत होने की सूचना प्राप्त हुई। परिजन ने जहरीली शराब से मौतें होने की आशंका जताई। सभी इलाकों में पुलिस और मद्य निषेध की टीम भेजी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तुरकौलिया में स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार रात कुछ लोगों ने कच्ची शराब बनाकर उसका सेवन किया था, उन में से कुछ लोगों की मौत हो गई।

लोगों ने बताया कि कुछ लोगों ने मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर दिया है और कुछ लोगों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

पुलिस के मुताबिक, तुरकौलिया में मेडिकल टीम को भेजा गया और डोर-टू-डोर सर्वे कराया गया, साथ ही शहर के सभी अस्पतालों में कर्मियों को विशेष रूप से प्रतिनियुक्त की गई, जिससे बीमार व्यक्ति का समुचित इलाज हो सके।

इस बीच, पुलिस विभाग एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा सघन छापेमारी की जा रही है। अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार, तीन शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है, जबकि 11 व्यक्तियों के मरने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

इधर, नकली शराब से लोगों की हुई मौत को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आक्रामक हो गई है।

भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जहरीली शराब से हुई मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप विपक्षी एकता के लिए देश विदेश घूमे, लेकिन बिहार और बिहारियों के लिए भी समय निकाल लें।

चौधरी ने कहा कि शराबबंदी के बाद जहरीली शराब पीने से लगातार लोगों की मौत हो रही। आखिर और कितने लोगों के घर उजाड़ कर आप का मन भरेगा?

उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि “क्या आपको मालूम नहीं कि राज्य में शराबबंदी के बाद अवैध शराब का एक समानांतर व्यापार बिहार में शुरू हो गया है, जिसको आपकी सरकार का समर्थन मिल रहा है।”

भाजपा नेता ने यह भी कहा कि सरकार और जिला प्रशासन एक बार फिर से मरने वालों का आंकड़ा छिपाने में जुट गई है।

चौधरी ने सरकार से मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने की मांग करते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन की लापरवाही और मिलीभगत से शराबबंदी वाले राज्य में शराब की बिक्री हो रही है। सरकार को तत्काल मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा करनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय