Thursday, June 20, 2024

खुल गई बीजेपी की पोल, झूठा निकला एग्जिट पोल : जिया उर रहमान बर्क

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर बीते दिनों सामने आए एग्जिट पोल ने एनडीए के लिए 350-400 सीटों के साथ जीत का दावा किया था। इसके अलावा, लोकसभा चुनाव प्रचार में भी बीजेपी ने 400 पार का नारा लगाया था, लेकिन अब जब रुझान सामने आ रहे हैं, तो यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि एनडीए दूर-दूर तक इन आंकड़ों को स्पर्श करता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इंडिया गठबंधन के नेता लगातार अब तंज कस रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके साथ ही एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठा रहे हैं। वहींं, अब इस पर शफीकुर रहमान बर्क के पोते और सपा नेता जिया उर रहमान बर्क ने भी एग्जिट पोल की विश्सनीयता पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, “हम तो इस बात को काफी पहले से ही कहते आ रहे हैं कि यह जनता का एग्जिट पोल नहीं, बल्कि बीजेपी का एग्जिट पोल है। लेकिन अब जो रुझान सामने आ रहे हैं, वह जनता का पोल है। मैं दावे के साथ कहता हूं कि शाम होते-होते हमारी सीटें और बढ़ेंगी। हम ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे। इसके अलावा, हम संभल में भी अच्छे खासे मार्जिन के साथ जीत का परचम लहराने जा रहे हैं।“

 

इस दौरान, उन्होंने बीजेपी के 400 पार के नारे पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, “जैसे-जैसे रुझान सामने आ रहे हैं, वैसे-वैसे बीजेपी के दावे की पोल खुलती जा रही है। वहीं जिन लोगों ने 400 पार का दावा किया था, अब वो लोग इस दावे से दूरी बनाते हुए नजर आ रहे हैं। एग्जिट पोल ने जिस तरह के आंकड़े के इंडिया गठबंधन को लेकर दिए थे, हम उससे बेहतर स्थिति में हैं। जैसे-जैसे समय बीतेगा, मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी सीटों में बढ़ोतरी होगी।“ इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री कौन होगा, इस सवाल उन्होंने कहा कि मैं अभी इस बारे में आपको कुछ नहीं कह सकता। जब हमारी बैठक होगी तो उसके बाद ही फैसला किया जाएगा कि प्रधानमंत्री पद की कमान किसे सौंपी जाए?

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय