Thursday, June 20, 2024

इंडिया समूह की हवा से भाजपा के होश उड़े: अखिलेश

मिर्जापुर- समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि इंडिया गठबंधन के पक्ष में चली हवा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के होश उड़ा दिये है।

सपा प्रत्याशी के समर्थन में बरकछा में आयोजित सभा में श्री यादव ने कहा कि पश्चिम से जो इंडिया गठबंधन के पक्ष में हवा चली है उसने पूरब में आते आते भाजपा के लोगों का होश उड़ा दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वायदा किया लेकिन आय तो दोगुनी नहीं हुई बल्कि खेती की लागत और महंगाई बढ़ने के कारण किसान संकट में आ गये। जो खेती बारी का पैसा आया वह भाजपा के लोगों ने अपनी जेबों में रख लिया । कृषि क्षेत्र में तीन काले क़ानून जो भाजपा सरकार लेकर आयी अगर लागू हो जाते तो किसानों की खेती बारी छिन जाती वहीं उनके पैदावार को भी ये लूट लेते लेकिन देश का किसान अड़ गया और दिल्ली जाकर बैठ गया तथा तब तक नहीं हटा जब तक सरकार ने काले क़ानून वापस नहीं ले लिए ।

उन्होने कहा कि सरकार ने दस साल में बड़े बड़े उद्योगपतियों पर बैंकों का लगभग 25 लाख करोड़ माफ़ कर दिया मगर किसानो को कर्ज से राहत नहीं दी। सरकार ने नियम बनाया तो उसमें कहा कि जिन पर 5 करोड़ से अधिक बैंकों का बकाया है उनका कर्ज माफ़ कर दिया जाएगा वहीं किसान मायूस हो गया क्योंकि उसका कर्ज तो सिर्फ़ लाखों में है । उन्होंने आश्वस्त किया कि 4 जून को जब हमारी सरकार बनेगी तो किसानों का पूरा कर्ज माफ़ होगा बल्कि उन्हें उनकी फसलों की क़ीमत दिलाने के लिए ज़रूरत हुई तो एम एस पी का क़ानूनी अधिकार भी दिलाया जाएगा ।

नौजवानों का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि न उसके हिस्से में नौकरी आयी न ही रोज़गार आया जब वह परीक्षा देने गया तो सरकार ने पेपर लीक करवा दिया । अभी तक जितनी परीक्षा हुई सभी के सरकार ने पेपर लीक करा दी । ये सरकार ग़रीबों को डराने के लिए अपना बुलडोज़र हमेशा तैयार रखती है लेकिन पेपर लीक कराने वालों के लिए कोई बुलडोज़र तैयार नहीं था । सरकार ने नौजवानों का दस साल यानी एक तिहाई जीवन बर्बाद कर दिया।

अग्निवीर को उन्होंने आधी अधूरी नौकरी बताते हुए कहा कि देश का नौजवान पक्की नौकरी प्राप्त कर वर्दी पहन कर देश की सेवा करना चाहता है । इंडिया गठबंधन इसे स्वीकार नहीं करेगा सरकार बनने पर अग्निवीर व्यवस्था को समाप्त कर देंगे । पिछले दस साल में भाजपा सरकार के फ़ैसलों ने समय समय पर संविधान को ठेस पहुँचाया है साथ ही सरकारी उपकरणों को बेचकर आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया है । जिस प्रकार परीक्षा के पेपर लीक कराकर 60 लाख युवाओं को घर बैठा दिया है उससे उन्हें उनके 400 पार के नारे की पोल खुलती नजर आ रही है ।

उन्होंने कहा कि कुल 543 लोक सभा सीटें हैं । भाजपा का नारा है 400 पार का अर्थात् 400 के बाद जो सीटें बचेंगी इस प्रकार उनका लक्ष्य 143 बनता है लेकिन जनता उन्हें उसके लिए भी तरसा देगी । समाजवादी सरकार में ग़रीबों के लिए बनायी गई एंबुलेंस की व्यवस्था और पुलिस की 100 नंबर की व्यवस्था को इन्होंने बर्बाद कर दिया। जबसे सरकार ने 100 नo को बढ़ाकर 112 कर दिया पुलिस वालों ने अपना रेट बढ़ा दिया । भाजपा सरकार आयी तो पुलिस वालों की भी नौकरी अग्निवीर की तर्ज पर तीन साल की हो जाएगी ।

उन्होने कहा “ ये चुनाव हमारे आपके भविष्य के साथ ही आने वाली पीढ़ी के भी भविष्य का चुनाव है । सरकार ने सबको वैक्सीन लगवा दी और अब पता चला है कि वैक्सीन लगने से बीमारी बढ़ी है। दिल की बीमारी भी हो सकती है और अब वैक्सीन कंपनी वाले कह रहे हैं कि हम वैक्सीन वापस ले लेंगे लेकिन जो शरीर में लग गई वो वापस कैसे लेंगे। वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के साथ ही अन्य बड़ी बड़ी कंपनियों से सरकार ने ईडी, सीबीआई का डर दिखाकर सैकड़ों करोड़ का चंदा ले लिया । इलेक्टोरल बांड से भाजपा के भ्रष्टाचार की पोल खुल गई । फ़्री सिलेंडर कोई भरवा नहीं पा रहा लोग लकड़ी पर खाना बना रहे हैं और सिलेंडर बैठने के काम में आ रही हैं ।”

अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ़ वो लोग हैं जो संविधान को बदलने वाले हैं और दूसरी तरफ़ हम लोग हैं जो संविधान को बदलेंगे उनको बदलने का काम करेंगे ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय