Sunday, September 15, 2024

भाकियू ने किया था थाने पर प्रदर्शन, जिलाध्यक्ष समेत सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मोरना। ककरौली थाने पर धरना प्रदर्शन करने वाले भाकियू तोमर संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा कानून का उल्लंघन करने को लेकर सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज की कार्रवाई की गयी है।

ककरौली थाना परिसर में शुक्रवार की शाम भारतीय किसान यूनियन तोमर के द्वारा फर्जी नामजदगी के खिलाफ धरना देकर प्रदर्शन किया गया। जिसमे पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई करने के आरोप लगाते हुए नारेबाजी की गई। कुछ घण्टों के बाद धरना समाप्त हो गया था। जिसके बाद पुलिस द्वारा सेंकडों कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षेत्राधिकारी डॉ. रवि शंकर मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार की शाम एक किसान संगठन के कार्यकर्ता थाना परिसर में घुस आए और दो दिन पूर्व हुई छेडख़ानी व मारपीट की घटना के अभियुक्तों के पक्ष में धरना, प्रदर्शन व माइक लगाकर नारेबाजी करने लगे। बिना किसी पूर्व सूचना के तथा जनपद में धारा 163 लागू होने के बावजूद विधि विरुद्ध किये गए धरना प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गयी  है।

भाकियू तोमर के जिलाध्यक्ष नरेश चौधरी ने बताया कि 27 अगस्त को भारतीय किसान यूनियन द्वारा थाने पर धरना दिया गया था। 28 अगस्त को हिन्दू संगठन द्वारा धरना दिया गया। 30 अगस्त को ही जनपद के बुढ़ाना थाने पर यूनियन द्वारा धरना दिया गया। किसी के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नही हुआ। भाकियू तोमर के खिलाफ पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करना एक पक्षीय कार्रवाई को दर्शाता है। आगामी 3 सितम्बर को भाकियू तोमर पुन: थाने पर धरना देगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय