Thursday, October 3, 2024

थाने में भाकियू का धरना, किसान ने बनाई अपनी अर्थी, अधिकारियों से नोकझोंक

मेरठ। थाना परतापुर में चल रहे किसान धरने को आज छठां दिन हो गया। आज 95 साल के किसान दलबीर सिंह थाना परतापुर पहुंचे और वहां पर अपनी अर्थी बनाकर लेट गए। इससे थाना परिसर में हड़कंप मच गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को पता चला तो सभी परतापुर थाने की ओर दौड़ पड़े। अधिकारियों ने बुजुर्ग किसान को समझाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माने।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भारतीय किसान यूनियन मेरठ का गन्ना समिति मोहदीनपुर एवम मवाना में हुई धांधली प्रकरण में आज छ्टे दिन भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और जय जवान जय किसान का नारा देने लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती समारोह में पहली बार जवान और किसान साथ नजर आज सुबह आठ बजे जवान और किसान ने एक साथ दोनो माहपुरषों को माल्यार्पण करके पुष्प अर्पित करते हुए बाबा विजयपाल घोपला ने कहा की हम गांधी जी को मानने वाले लोग हैं। उनकी राह पर चलकर तानाशाही के विरोध में छह दिन से भाकियू कार्यकर्ता अरुण के साथ भूख हड़ताल आमरण अनशन पर हूं मरते दम तक रहूंगा।

 

 

 

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की आज की पंचायत अध्यक्षता हरेंद्र गुर्जर जी ने को पंचायत का संचालन हर्ष चहल ने किया। किसान अपनी पीड़ा पर चर्चा कर रहे थे कि कोई सुनने वाला नहीं है हमारी बात प्रदेश के ताकतवर मुख्यमंत्री किसान हितैषी योगी आदित्य नाथ तक नहीं पहुंचा रहे। किसान को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री उनकी समस्या का समाधान तत्काल रूप से कर देंगे। परंतु कोई उनकी बात वहां तक नहीं पहुंचा रहे। पंचायत चल ही रही थी कि इसी बीच भाकियू वरिष्ठ एवम पुराने कार्यकर्ता 96 वर्षीय दलबीर सिंह ने स्वयं उपलों की अर्थी लगाने का फरमान सुना दिया।

 

 

किसान उनकी अर्थी लगाने लगे इस बीच भारी संख्या में पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इसी बीच जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी की पुलिस अधिकारियों से तनातनी हो गई और झड़प हो गई। तनाव की स्थिति पैदा हो गई दलबीर सिंह अपनी अर्थी लगाकर उस पर लेट गए। किसानों ने सरकार के कुछ लोगो पर किसान को जिंदा मारने का आरोप लगाकर मृत्यु उपरांत उल्टी खाट खड़ी होने का रिवाज को मानते हुए उनकी खाट उल्टी खड़ी कर दी।

 

 

किसान दलबीर सिंह ने जिलाधिकारी और कमिश्नर को बुलाने की मांग कर दी। इस दौरान आज सुबह से थाने में अपर जिलाधिकारी शहर बृजेश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक शहर आयुष विक्रम सिंह, तहसीलदार सदर शैलेंद्र कुमार , उप जिलाधिकारी सदर कमल किशोर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा। कल रात एक बजे सपा विधायक अतुल प्रधान किसानों के बीच पहुंचे और किसानों के साथ रहने की बात कही।

 

 

इस दौरान आज धरना स्थल पर छठवां दिन से भूख हड़ताल कर रहे बाबा विजयपाल घोपला का स्वास्थ काफी गिर गया है। मवाना समिति के किसान अरुण नरंगपुर का स्वस्थ गिरना शुरू हो गया। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, सनी प्रधान , वीरेंद्र , विनोद, विपिन, लोकेश , बबलू , जोगेंद्र, धर्मपाल, सत्येंद्र, ललित, प्रिंस, आदि मौजूद रहे ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय