Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में कैमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हुआ जोरदार धमाका, दो मजदूरों की मौत, एक मजदूर गंभीर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। थाना मंडी क्षेत्र में भोपा रोड स्थित एक केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर तेज धमाके के साथ फट गया। हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से झुलस गया।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत व एसडीएम सदर परमानंद झा ने मौके पर पहुंचे और जांच की। फैक्ट्री मालिक की ओर से मृतकों को 13-13 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर-भोपा मार्ग पर शहर से सात किलोमीटर दूर गांव मखियाली में उद्यमी संजय अग्रवाल की बजरंग एलम प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कैमिकल  बनाने की फैक्ट्री है। फैक्ट्री में सोडियम सिलिकेट व तेजाब बनाया जाता था। बृहस्पतिवार सुबह लगभग सवा दस बजे भोपा थाना क्षेत्र के गांव कसौली निवासी अली नवाज (42) पुत्र सैदा हसन व जयपाल (60 ) पुत्र प्रभु और संभल के चंदोसी निवासी रामभोरन (55) काम कर रहे थे।

इसी दौरान फैक्टरी का बॉयलर तेज धमाके के साथ फट गया। इस हादसे में अली नवाज व रामभोरन की मौत हो गई। जयपाल गंभीर रूप से झुलस गया। फैक्टरी के अन्य कर्मचारी जयपाल को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। फैक्टरी में सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गए।

एसडीएम सदर ने बताया कि फैक्टरी मालिक ने दोनों मृतकों को 13-13 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने, झुलसे कर्मचारी को तुरंत 50  हजार रुपये और उपचार कराने का आश्वासन दिया। प्रशासन की ओर से भी मृतकों को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस दुखद हादसे में मारे गये दोनों मजदूरों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय