Thursday, October 10, 2024

गाजियाबाद रियल स्टेट में बूम, नवरात्रि में हुए 600 से अधिक बैनामा

गाजियाबाद। जिले में नवरात्र के मौके पर रियल स्टेट में बूम आया है। रियल स्टेट में तेजी का ही परिणाम है कि अभी तक करीब 600 से अधिक बैनामे हो चुके हैं। इससे निबंधन विभाग को बूस्टर डोज मिली है। नवरात्रि के शुरूआती दिनों से ही रजिस्ट्री कराने वालों की निबंधन कार्यालयों में भीड़ जुट रही है। सबसे अधिक रजिस्ट्री शहर तहसील में होना बताया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नवरात्रि के दिनों में जमीनों के बैनामों से निबंधन विभाग को करीब 5 करोड़ रुपये की आय हुई है। इसमें जमीनों के एग्रीमेंट भी हैं। जिनका कि आगामी दिनों में बैनामा होना होगा। इससे विभाग की आय में और अधिक बढ़ोत्तरी होगी।
नवरात्रि के मौके पर हुई रजिस्ट्री से मिली आय से गाजियाबाद निबंधन विभाग इस समय फूले नहीं समा रहा है। कार्यालय के आंकड़ों पर नजर डालें तो सितंबर माह के मध्य से बैनामों की संख्या में 50 प्रतिशत की गिरावट आई थी।

 

 

इससे जिले में राजस्व घटा था। लेकिन जब तीन अक्तूबर को नवरात्र की शुरूआत हुई तो उसके बाद से सभी रजिस्ट्री कार्यालयों में करीब 600 दस्तावेज रजिस्ट्री के लिए अब तक पेश हो चुके हैं। इनके बैनामे से बड़ी आय हुई है। नवरात्रि के दिनों में अब तक 5 करोड़ रुपये से अधिक की आय हुई है। यह आंकड़ा पिछले सप्ताह की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक बताया जा रहा है। रजिस्ट्री विभाग को आने वाले दिनों में धनतेरस और दीपावली पर अच्छा राजस्व मिलने की उम्मीद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय