Monday, May 6, 2024

दीपावली तक जनपद की शत-प्रतिशत सडकें करें गड्ढामुक्त: बृजेश सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। लोक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने अधिकारियों को दीपावली से पहले जनपद की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि इस वर्ष मानसून की स्थिति असामान्य है। आने वाले दिनों में भी बारिश की संभावना है, इसका ध्यान रखते हुए दीपावली से पूर्व जनपद में अभियान चलाकर सडकों को गड्ढामुक्त करना सुनिश्चित किया जाए।

राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग बृजेश सिंह सर्किट हाउस सभागार में जनपद की सडकों को गडढामुक्त करने एवं अन्य निर्माण कार्यों में तेजी लाने के संबंध में बैठक ले रहे थे। उन्होने कहा कि कार्यों का स्टीमेट 20 सितम्बर तक हर हाल में शासन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। राज्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दीपावली से पहले लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई, मंडी परिषद, सिंचाई, ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास, आवास, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आदि विभागों की सडकें भी गडढामुक्त की जाएंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा कि इस कार्य हेतु सरकार के पास बजट का कोई अभाव नहीं है। कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। किसी भी लापरवाही पर जिम्मेदार की जवाबदेही तय करते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी। उन्होने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने कार्यालय समय का 90 प्रतिशत समय फील्ड में देकर सभी कार्यांे को अपनी निगरानी में कराना सुनिश्चित करें जिससे समयबद्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सके।

गड्ढा मुक्ति अभियान के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय बनाते हुए सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें। गड्ढा मुक्त और नवनिर्माण के अभियान की जियो टैगिंग कराई जाए। उन्होने कहा कि उनके द्वारा भी रैंडम दौरा किया जाएगा एवं 15 दिन बाद प्रगति की समीक्षा की जाएगी। संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहें जिससे आमजन की सडक संबंधी शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जा सके।

मंत्री ने बैठक में अवगत कराया कि जनपद में हाईवे बाईपास से अन्य जिला मार्ग तक 1.15 किमी0 में 1769.42 लाख की लागत से चार लेन मार्ग का निर्माण कराया जाएगा। इसी के साथ राज्यमंत्री एवं जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र  द्वारा 04 चौकीदारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये एवं उन्हें उनके दायित्वों के संबंध में अवगत कराया गया।

बैठक में विधायक गंगोह किरत सिंह, विधायक बेहट उमर अली खान, विधायक सहारनपुर देहात प्रतिनिधि विपिन जैन, मुख्य अभियन्ता बालेन्द्र, एक्सईन धर्मेन्द्र सिंह सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय