Saturday, September 28, 2024

शामली में डिलीवरी के दौरान महिला की मौत, परिजनों का हंगामा, भीम आर्मी भी मौके पर पहुंची

शामली। डिलीवरी के लिए भर्ती महिला की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा काटते हुए अस्पताल संचालक एवं फर्जी चिकित्सकों पर लापरवाही से महिला की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है जबकि घटना के बाद आरोपी हचिकित्सक मृतक के पति के साथ मारपीट कर मौके से फरार हो गए जबकि गुस्साए ग्रामीणों ने अस्पताल में तैनात एक कर्मचारी की पिटाई भी कर दी, जिसका वीडियो मोबाइल में कैद हो गया।

दरअसल जनपद शामली के थानाभवन नगर पंचायत दफ्तर के पास स्थित सरगम अस्पताल में थानाभवन क्षेत्र के गांव यारपुर निवासी महिला ज्योति पत्नी सतेंद्र को सुबह करीब 8:00 बजे मंगलवार के दिन पर प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसने रात्रि को करीब 9 बजे महिला ने डिलीवरी होने से पहले ही दम तोड़ दिया इसके बाद महिला के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा और चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिला की मौत के बाद जब परिजनों ने चिकित्सकों से महिला की मौत में लापरवाही होने की बात कही तो आरोप है कि मृतक के पति सत्येंद्र के साथ अस्पताल संचालक ने मारपीट शुरू कर दी और उसको चोटिल कर अस्पताल का सारा स्टाफ मौके से फरार हो गया, हालांकि गुस्सा एक ग्रामीण के हत्या हॉस्पिटल का एक कर्मचारी चढ़ गया, जिसकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की।

घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी सहित थानाभवन पुलिस मौके पर पहुंची जहां परिजनों ने आरोपी अस्पताल संचालक एवं फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ लापरवाही से महिला की हत्या करने का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फिलहाल कब्जे में ले लिया है और पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई में जुटी है हालांकि परिजन आरोपी चिकित्सकों एवं अस्पताल संचालक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

खबर लिखे जाने तक परिजन महिला के शव को उठाने नहीं दे रहे थे, घटना की सूचना के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है जबकि मामला अनुसूचित जाति से जुड़ा होने के कारण भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसी अस्पताल में दो सप्ताह पूर्व भी डिलीवरी के दौरान एक नवजात की मौत हो गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय