Tuesday, June 25, 2024

ब्रुक ने उत्कृष्ट व्यक्तिगत पारी के साथ विश्व कप के लिए दावा किया

डरहम, इंग्लैंड। युवा क्रिकेटर हैरी ब्रूक ने टी-20 के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चेस्टर-ली-स्ट्रीट में शानदार पारी खेलकर इस साल के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप टीम के लिए इंग्लैंड की टीम में देर से बुलाए जाने की संभावनाओं के लिए अपना दावा मजबूती से पेश किया।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड ने इस महीने की शुरुआत में विश्व कप के लिए जिस प्रारंभिक टीम की घोषणा की थी, उसमें ब्रुक को स्पष्ट रूप से शामिल नहीं किया गया था और इस खबर के बाद से 24 वर्षीय खिलाड़ी ने बेहतरीन स्कोर के साथ अच्छी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड की घरेलू टी20 प्रतियोगिता में अपने आखिरी मैच में शतक जड़ा और उसके बाद कीवी टीम के खिलाफ सिर्फ 27 गेंदों में 43* रन बनाकर अपनी टीम को सात विकेट से आसान जीत दिलाने में मदद की।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस महीने की शुरुआत में संकेत दिया था कि ब्रुक के पास अभी भी अंतिम विश्व कप टीम में जगह पाने का एक बाहरी मौका है, जिसे 28 सितंबर से पहले आईसीसी को जमा करना होगा और न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी पारी से पता चलता है कि वह वर्तमान में बहुत अच्छे फॉर्म में हैं।

ब्रूक ने अपनी पारी के दौरान दो चौके और तीन छक्के लगाए और डेविड मलान (54) और लियाम लिविंगस्टोन (10*) के साथ मिलकर इंग्लैंड को छह ओवर शेष रहते न्यूजीलैंड के 139/9 के मामूली स्कोर का सफल पीछा करने में मदद की।

बटलर ब्रुक के धैर्य से प्रभावित थे और जानते थे कि यह युवा खिलाड़ी इंग्लैंड की दीर्घकालिक योजनाओं में बना हुआ है, भले ही इसमें इस साल के 50 ओवर के विश्व कप का चयन शामिल हो।

बटलर ने खेल के बाद बीबीसी से कहा, “(हैरी ब्रुक) एक स्तरीय खिलाड़ी है। कोई भी यह नहीं कह रहा है कि वे उसे रेट नहीं करते हैं या सोचते हैं कि वह एक सुपरस्टार है।”

“वह साल के सबसे अच्छे समय में टी20 टीम का अहम हिस्सा रहे हैं और अगले 10 साल तक भी अहम हिस्सा रहेंगे।”

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के लिए कोई बहाना नहीं बनाया, मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने पर्यटकों के लिए 41 रन बनाए और आक्रामक सलामी बल्लेबाज फिन एलन (21) के बाद 20 से अधिक स्कोर बनाने वाले एकमात्र अन्य खिलाड़ी रहे।

साउदी ने शनिवार को मैनचेस्टर में श्रृंखला के दूसरे मैच से पहले कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था, लेकिन हमारे पास इसे बदलने के लिए कुछ दिन हैं।”

“जिस तरह से उन्होंने शुरुआती विकेट लिए उससे कोई भी गति रुक ​​जाती है लेकिन विकेट के बारे में हमारा आकलन शायद थोड़ा गड़बड़ था और गेंद के साथ हमें बस जितना हो सके उतने विकेट लेने की कोशिश करनी थी।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय