Wednesday, May 22, 2024

बसपा सांसद फजर्लुरहमान कुरैशी का टिकट कटा, मायावती ने मुस्लिम बहुल सहारनपुर लोकसभा सीट पर माजिद अली को उम्मीदवार किया घोषित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर के अपने मौजूदा सांसद हाजी फजर्लुरहमान कुरैशी का टिकट काट दिया है। फजर्लुरहमान कुरैशी पिछले काफी दिनों से बसपा में निष्क्रिय थे और उनकी सपा के साथ नजदीकियां सामने आ रही थी। माना जा रहा है कि इसी के चलते बसपा ने उनका टिकट काट दिया है। 39 फीसद मुस्लिम मतदाताओं वाली नंबर-एक की पहली लोकसभा सीट सहारनपुर पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुस्लिम-दलित समीकरण पर भरोसा जताते हुए देवबंद क्षेत्र के काली नदी पार मुस्लिम गाडा बिरादरी के माजिद अली को आज अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

माजिद अली की पत्नी तसलीम बानो सहारनपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी हैं और माजिद अली वर्तमान में भी जिला पंचायत सदस्य हैं। माजिद अली 2009 में बसपा में शामिल हुए थे। 2017 के विधानसभा चुनावों में माजिद अली बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन भाजपा उम्मीदवार के सामने उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।2021 में वह सहारनपुर के दलित नेता चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी में शामिल हो गए थे और बाद में देवबंद क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे। थोड़े दिन पहले ही वह पुनः बसपा में शामिल हो गए है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय