Sunday, April 28, 2024

भोपाल में होटल ताज के सामने स्थित झुग्गी बस्ती पर चला बुलडोजर, भारी पुलिस बल तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। राजधानी के होटल ताज के ठीक सामने स्थित भदभदा झुग्गी बस्ती से बुधवार सुबह अतिक्रमण हटाया जाना शुरू हो गया है। नगर निगम की टीम बुलडोजर लेकर यहां पहुंची। अब तक 26 लोग अपनी मर्जी से घर खाली कर जा चुके हैं। इससे पहले कलेक्टर ने अपनी मर्जी से अतिक्रमण हटाने के लिए मंगलवार तक का समय दिया था।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि बस्ती के लोगों को मंगलवार तक की मोहलत दी गई थी। इन्हें जिला प्रशासन ने तीन विकल्प दिये थे। मुआवजा राशि, पीएम आवास की मंजूरी और चांदबड़ में घर बनाने के लिए जगह। बाकी लोगों से भी स्वैच्छिक तरीके से घर खाली करवाए जा रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर निगम और प्रशासन की टीम भारी पुलिस बल के साथ मंगलवार सुबह भदभदा झुग्गी बस्ती पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी। भदभदा बस्ती के अंदर जाने वाले रास्ते पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रखे हैं। पुलिस के एक हजार जवान मौके पर हैं। मीडिया को भी बाहर ही रोककर रखा गया है। बस्ती के 26 परिवारों ने मुआवजा राशि का चेक लेकर अतिक्रमण हटाने की सहमति दे दी है।

गौरतलब है कि एनजीटी ने यहां से 386 अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था। जिसके बाद जिला प्रशासन अतिक्रमण हटा रहा है। इसे लेकर पिछले दिनों नगर निगम की ओर से मुनादी भी कराई थी। वहीं, रहवासियों को अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन का समय दिया था। सोमवार को यह अवधि खत्म हो गई। इसी बीच कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने रहवासियों की मीटिंग की और फिर एक दिन की मोहलत और दे दी थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय