Monday, February 26, 2024

नोएडा में ग्रेनो प्राधिकरण का अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, 80 करोड़ की भूमि से हटा कब्जा

नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्राम तुस्याना की अधिसूचित जमीन पर बन रहे अवैध निर्माण को तोड़ दिया है । यहां पर भू माफिया व कालोनाइजर अवैध रूप से कालोनी बसा रहे थे। प्राधिकरण की टीम ने करीब 40 हजार वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराई है, जिसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपये होने का आकलन है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि गांव तुस्याना प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में है। कुछ कालोनाइजर गांव की जमीन पर अवैध निर्माण कर रहे थे। वे कालोनी काट रहे थे। परियोजना विभाग के वर्क सर्किल तीन के मैनेजर मनोज कुमार के नेतृत्व में प्राधिकरण की टीम ने स्थानीय सुरक्षाकर्मियों के साथ बृहस्पतिवार सुबह मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण को ढहा दिया। टीम ने करीब 40000 वर्ग मीटर जमीन मुक्त करा लिया है। 5 जेसीबी और एक डंफर का इस्तेमाल कर यह कार्रवाई की गई।
ओएसडी ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होेंने हर वर्क सर्किल को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण ने चेतावनी दी है कि अधिसूचित एरिया में अवैध निर्माण कर जमीन कब्जाने वालोें के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय