Sunday, May 19, 2024

दीपावली तक सहारनपुर की शत-प्रतिशत सडकें हों गड्ढामुक्त, जिला प्रशासन निरंतर करे निगरानी: लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। कैबिनेट मंत्री लोक निर्माण विभाग उ0प्र0सरकार जितिन प्रसाद की अध्यक्षता में सर्किट हाउस सभागार में  जनपद में गुरूवार को लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम एवं निर्माण निगम के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई।
बैठक में मंत्री जितिन प्रसाद ने अधिकारियों को दीपावली से पहले जनपद की शत-प्रतिशत सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि निर्माण सहित अन्य कार्यों में गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।
उन्होने समय सीमा के बाद भी कार्य पूर्ण न होने पर कडी नाराजगी जताते हुए सख्त निर्देश दिए कि कार्यों में तेजी लाकर जल्द से जल्द पूर्ण करें। किसी परियोजना के निर्माण हेतु हेतु बजट का कोई अभाव नहीं है इसलिए कार्य समय से पूर्ण करें। समय से कार्य पूर्ण न करने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी के साथ ही जवाबदेही भी तय की जाएगी।
मंत्री जितिन प्रसाद ने निर्देश दिए कि जिन सडकों को गड्ढामुक्त किया जा रहा है उनकी सूची स्थानीय जनप्रतिनिधि को भी दें ताकि वे भी आकर गुणवत्ता का परीक्षण कर अपने बहुमूल्य सुझाव दे सकें। साथ ही शासन को भेजे जाने वाले प्रस्तावों की जानकारी भी जनप्रतिनिधियों को दी जाए। उन्होने कहा कि हर एक सड़क पर चलना आम आदमी के लिए सुखद अनुभव वाला हो यह हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होने जिला प्रशासन को निरंतर निगरानी करने के निर्देश दिए।
माता शाकम्भरी देवी मार्ग का चौडीकरण एवं नई सडकों के निर्माण को समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गये। बरसात के कारण सडकों को हुए नुकसान के लिए अवमुक्त किये धन का प्रयोग करते हुए शीघ्रता से सडकों को पुनर्स्थिति में लाने एवं सुदृढीकरण के निर्देश दिए।
उन्होने अगले चार महिने में कार्य की प्रगति को बढाने के सख्त निर्देश दिए। दिल्ली यमुनोत्री मार्ग बाईपास में कम भौतिक प्रगति होने पर नारागजी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी को विस्तृत उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि सभी अधिकारी सभी कार्यों को अपनी निगरानी में कराना सुनिश्चित करें जिससे समयबद्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सके।
गड्ढा मुक्ति अभियान के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय बनाते हुए सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश देते हुए कहा कि जहां पर जेई की निर्माण स्थल पर न पंहुचने की शिकायतें आ रही है उन स्थानों को चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग चैक कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। यदि सडकें निर्धारित समय से पूर्व खराब होंगी तो कार्यवाही की जाएगी। निर्माण निगम को सहारनपुर स्पोर्ट्स कॉलेज को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश।
बैठक में राज्य मंत्री संसदीय कार्य तथा औद्योगिक विकास जसवंत सैनी, विधायक शहर राजीव गुम्बर, विधायक नकुड मुकेश चौधरी, महापौर डॉ0 अजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार, जिलाध्यक्ष भाजपा महेन्द्र सैनी, पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, पूर्व विधायक नरेश सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय