Tuesday, May 21, 2024

कनाडा-भारत राजनयिक विवाद : पीएम जस्टिन ट्रूडो ने फिर आरोपों को गंभीरता से लेने की अपील की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

टोरंटो । कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर खालिस्तानी आतंकी हरदीपी सिंह निज्जर की हत्या मामले में जारी राजनयिक विवाद में अपने आरोपों को दोहराते हुए जांच की मांग की हैं। पीएम जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को कहा, मैं भारत सरकार से हमारे साथ मिलकर काम करने, इन आरोपों को गंभीरता से लेने और न्याय होने देने का आह्वान करता हूं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि कानून के शासन वाले देश में हमारा दायित्व है कि हम यह सुनिश्चित करें कि ऐसी प्रक्रियाएं कठोर और स्वतंत्र तरीके से सामने आएं और हम यही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय आधारित व्यवस्था के लिए खड़े हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि जैसा कि मैंने सोमवार को कहा था, यह मानने के विश्वसनीय कारण हैं कि कनाडा की धरती पर एक कनाडा के नागरिक की हत्या में भारत सरकार के एजेंट शामिल थे। हम भारत सरकार से इस मामले की सच्चाई जानने के लिए आगे बढ़कर हमारे साथ काम करने का आह्वान करते हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, मेरी प्रधानमंत्री (मोदी) के साथ सीधी और स्पष्ट बातचीत हुई, जिसमें मैंने बिना झिझक अपनी चिंताओं को साझा किया। हम भारत सरकार से इसे गंभीरता से लेने और इस मामले में पूर्ण पारदर्शिता लाने, जवाबदेही और न्याय सुनिश्चित करने के लिए हमारे साथ काम करने का आह्वान करते हैं। हमारे देश में कानून का शासन है। हम कनाडा के लोगों को सुरक्षित रखने और हमारे मूल्यों को बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्य करना जारी रखेंगे।

हालाँकि , कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की बातों में कुछ नरमी दिखी। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि भारत का महत्व विश्व में बढ़ रहा है और भारत एक ऐसा देश है, जिसके साथ हमें न केवल एक क्षेत्र में बल्कि दुनिया भर में काम करना जारी रखना है।

ट्रूडो ने कहा कि हम उकसाने या समस्याएं पैदा करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन हम कानून का शासन और कनाडा के लोगों की रक्षा करने के लिए खड़े होने के महत्व के बारे में स्पष्ट हैं। इसीलिए, हम भारत सरकार से आह्वान करते हैं कि वे मामले की सच्चाई को उजागर करने, न्याय और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए हमारे साथ काम करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय